27 C
Patna
Friday, October 7, 2022

पूर्व क्रिकेटर कृष्णा पटेल ने सेलेक्शन ट्रायल विवाद को दूर करने के लिए दिये सुझाव

Must read

पटना। पूर्व क्रिकेटर सह छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बिहार क्रिकेट सेलेक्शन ट्रायल पर उठ रहे सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि बीसीए के नव- निर्वाचित पदाधिकारी इसके लिए जरूरी कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान पदाधिकारी बीसीए के पुराने तर्ज पर काम करना बंद करें।

उन्होंने कहा कि बीसीए एकेडमिक कैलेन्डर जारी कर सभी जिला संघ को नियमित रूप से हर वर्ष जिला क्रिकेट लीग का आयोजन कराने के लिए सख्त नियम बनाये। जिला क्रिकेट लीग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सूची जिला क्रिकेट संघ बीसीए पदाधिकारियों के पास सपूत करें तथा बेहतर प्रदर्शन करने वाले विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों को हीं अपने जिला टीम के विभिन्न आयु वर्ग में शामिल करें।

बीसीए पदाधिकारी विभिन्न जिला क्रिकेट लीग और जिला स्तर के मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों को स्टेट ट्रायल में शामिल करें और अच्छे प्रदर्शन करने वाले विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों को ही बिहार स्टेट टीम में शामिल करें। बीसीसीआई और लोढ़ा कमिटी की मानकों का उचित ख्याल रखते हुए हितों के टकराव मामले से बचें। बीसीसीआई ने जारी किया था कि चयनकर्ता होने के लिये रणजी ट्रॉफी खेलना जरूरी नहीं है बल्कि आपको क्रिकेट की अच्छी समझ के साथ – साथ आपका व्यक्तित्व बढ़िया होना चाहिये जिसको ध्यान में रखते हुए प्रतिष्ठित लोगों को चयनकर्ता बनायें।

उन्होंने कहा कि इन सुझावों पर गौर करते बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कुछ काम करे तो बिहार के क्रिकेट में गति आयेगी और सारी समस्याओं का निराकरण हो जायेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!