27 C
Patna
Tuesday, February 20, 2024

दुमका के दुधानी में खुला एकलव्य तीरंदाजी सेंटर

दुमका। एकलव्य तीरंदाजी सेंटर दूधानी, दुमका का उद्घाटन माननीय कल्याण मंत्री डॉक्टर लुईस मरांडी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य का यह पहला एकमात्र सेंटर है जहां खिलाड़ियों के रहने खाने और अभ्यास करने का सबसे अच्छा साधन उपलब्ध कराया गया है। वैसे कहा जाए तो भारत का एकमात्र सेंटर होगा जहां इस तरह की सुविधाएं मुहैया कराई गई है। इन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में यहां से भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकलेंगे। साथ ही खेल विभाग से एक राष्ट्रीय स्तर का प्रतियोगिता कराने का अनुरोध भी किया।
उद्घाटन अवसर पर इस सेंटर के सभी खिलाड़ियों को रिकवर और कंपाउंड के उपकरण बांटे गए। दुमका उपायुक्त साईं ईश्वरी बी ने कहा कि यह माननीय मंत्री का एक सपना था जो आज पूरा हुआ। इसके लिए इन्होंने सार्थक प्रयास किया जिसका नतीजा आज आपके सामने है।
उद्घाटन अवसर पर डीडीसी दुमका जिला खेल पदाधिकारी, दुमका परियोजना पदाधिकारी दुमका के अलावे बड़ी संख्या में खिलाड़ी और स्थानीय लोग उपस्थित थे। इससे पूर्व झारखंड खेल प्राधिकरण के खेल परामर्शी देवेंद्र सिंह ने कल्याण विभाग और खेल विभाग के सामंजस की बात करते हुए कहा कि कल्याण विभाग द्वारा बहुत सारे खेल मैदान और हॉस्टल खेल विभाग को उपलब्ध कराया गया है जिसका उदाहरण दुमका का यह एकलव्य सेंटर भी है। इससे पूर्व दीप प्रज्वलित कर और फीता काटकर इस सेंटर का उद्घाटन किया अंत में धन्यवाद ज्ञापन दुमका के परियोजना निदेशक ने किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights