41 C
Patna
Wednesday, June 19, 2024

नसीम और हारिस के Oneday world cup खेलने पर संशय

कोलंबो, 15 सितंबर। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह और हारिस रऊफ के पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में टीम का हिस्सा बने रहने पर संशय बना हुआ है। कप्तान बाबर आजम को हालांकि यह उम्मीद है कि भारत में होने वाले विश्वकप से पहले दोनों गेंदबाज स्वस्थ हो जायेंगे।

एशिया कप के सुपर फोर मुकाबलों के दौरान रऊफ और नसीम चोटिल हो गये थे। उनके स्थान जमान खान और शाहनवाज दहानी को टीम में शामिल किया गया था। पाकिस्तान गुरुवार को श्रीलंका से हार कर फाइनल में पहुंचने से वंचित रह गया था।

दरअसल, सभी टीमों के पास छह सप्ताह के टूर्नामेंट के लिए आईसीसी को अपनी टीम सौंपने के लिए 28 सितंबर तक का समय है और उस तारीख के बाद वे कार्यक्रम आयोजकों की अनुमति से केवल अपने 15-खिलाड़ियों के समूह में बदलाव कर सकते हैं।

कप्तान बाबर आजम को उम्मीद है कि नसीम और रऊफ छह अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के विश्व कप के पहले मैच के लिए उपलब्ध होंगे हालांकि इस जोड़ी के उपलब्ध न रहने की स्थिति में आकस्मिक योजनाओं के बारे में वह कुछ जवाब नहीं दे सके। बाबर ने कहा कि मैं आपको बाद में बताऊंगा। अभी आपको अपना प्लान बी नहीं बता रहा हूं। लेकिन हां, हारिस रऊफ की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। उन्हें बस थोड़ा सा साइड स्ट्रेन हुआ है, लेकिन वह विश्व कप से पहले ठीक हो जायेंगे। नसीम शाह ने कुछ मैच मिस किए हैं, मुझे नहीं पता उनकी रिकवरी कब तक होगी, लेकिन मुझे भरोसा है कि नसीम शाह भी विश्व कप में दिखेंगे।

विश्व कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान के पास फिलहाल कोई आधिकारिक 50 ओवर का मैच नहीं है। उन्हें न्यूजीलैंड (29 सितंबर) और ऑस्ट्रेलिया (03 अक्टूबर) के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं लेकिन दोनों मैच आधिकारिक वनडे दर्जा नहीं रखते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights