26 C
Patna
Tuesday, October 4, 2022

बिहार अंडर-16 क्रिकेट : चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाता जहानाबाद में हुए जोनल ट्रायल का यह लिस्ट

Must read

पटना। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आयोजित होने वाली विजय मर्चेंट ट्रॉफी में भाग लेने वाली बिहार टीम की चयन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सोमवार को टीम की घोषणा भी कर दी गई है। टीम 15 सदस्यीय होगी और दस खिलाड़ियों को सुरक्षित में रखा गया है। टीम के चयन को लेकर जोनल स्तर से सवाल उठ रहे थे।

ईस्ट जोन में हुए जोनल ट्रायल का यह लिस्ट


वर्तमान टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो जोनल टीम में नहीं थे। जोनल स्तर पर सेलेक्टेड कुछ प्लेयरों का नाम तो पहले ही हटा दिया गया था जब मेडिकल टेस्ट के लिए लंबी लिस्ट जारी की गई थी। जहानाबाद में हुए ट्रायल के बाद सेलेक्टरों ने जो लिस्ट जारी की है उससे टीम चयन में हुई गड़बड़ी के सवालों पर मुहर लग सकती है। यह तो जहानाबाद में जोनल ट्रायल की लिस्ट है। अन्य जगहों पर आयोजित ट्रायल में ऐसी ही गड़बड़ी की शिकायत है।

टीम की फाइनल लिस्ट जो जारी की गई उसके बारे में क्रिकेट जानकारों का कहना है कि कुछ ऐसे खिलाड़ियों को टीम में रखना चाहिए था जिसका परफॉरमेंस घरेलू मैचों में काफी बेहतर रहा था। उनके नाम मेन टीम में तो छोड़िए सुरक्षित में नहीं है। इन लोगों का कहना है कि दो-चार दिन के ट्रायल से सबकुछ नहीं आंका जा सकता है। सेलेक्टरों को उनके घरेलू मैचों के परफॉरमेंस को भी देखना चाहिए था। खगड़िया के कुणाल कुमार अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बेहतर परफॉरमेंस रहा था पर टीम में जगह नहीं बना पाये। ऐसे कई अन्य खिलाड़ी जिनकी योग्यता को तरजीह नहीं दी गई। लोगों को कहना है कि ऐसे सेलेक्टर ही सही आकलन कर सकते हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!