27 C
Patna
Saturday, October 8, 2022

बिहार क्रिकेट : सीनियरों की हार से निराश क्रिकेटप्रेमियों को जूनियरों ने दी खुशी

Must read

पटना। सीनियर टीम की हार से निराश बिहार के क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर जूनियर टीम ने वीनू मांकड़ अंडर-19 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में सौराष्ट्र को हरा कर खुशी प्रदान की। आकाश राज के नेतृत्व में उतरी बिहार अंडर-19 टीम ने अपने पहले मैच में सौराष्ट्र को 62 रन से पराजित किया। इस मैच में पूरी टीम ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया।

बारसपारा (गुवाहाटी) के एसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस बिहार ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पारी की शुरुआत पीयूष कुमार सिंह और अंकुश राज ने किया पर शुरुआत ठीक नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पीयूष कुमार सिंह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उनकी जगह अर्णव किशोर भी ज्यादा देर विकेट पर टिक पाये और मात्र 3 रन बना कर पवेलियन लौट गए। 19 रन पर बिहार को दूसरा झटका लग गया।

इसके बाद अंकुश राज के साथ मिल कर कप्तान आकाश राज ने पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के बीच 41 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। अंकुश राज के रूप में बिहार को तीसरा झटका लगा। अंकुश राज ने 35 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाये। इसके बाद प्रकाश बाबू और आकाश राज ने मिल कर अच्छी बल्लेबाजी की और इन दोनों के बीच 49 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। 43 रनों के निजी स्कोर पर आकाश राज अमित रंजन की गेंद पर कैच किये गए।

आकाश ने 68 गेंदों में 3 चौकों व एक छक्का की मदद से 43 रन बनाये। आकाश के आउट के होने के बाद प्रकाश बाबू भी ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके और 114 रनों पर बिहार को प्रकाश बाबू के रूप में पांचवां झटका लगा। प्रकाश बाबू ने 54 गेंदों में दो चौकों की मदद से 23 रन बनाये।

सूरज कश्यप का बल्ला भी नहीं चल पाया और उन्होंने 8 गेंदों में एक चौकों की मदद से मात्र 5 रन बनाये। इसके बाद शशांक उपाध्याय और सूरज राठौर ने मिल कर टीम का स्कोर 50 ओवर में सात विकेट पर 228 रन पहुंचाया। विकेटकीपर बल्लेबाज शशांक उपाध्याय ने 62 गेंदों में सात चौकों की मदद से 61 रन और सूरज राठौर ने 47 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 39 रन बनाये। सूरज राठौर का घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार परफॉरमेंस रहा था। उन्होंने शतक भी जमाये थे।

जवाब में सौराष्ट्र की शुरुआत काफी खराब रही। आकाश राज और आमोद यादव ने एक-एक विकेट चटका कर दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। 16 रन पर सौराष्ट्र का दो विकेट गिर चुके थे। कप्तान सिद्धांत राणा (29 रन), रिषि पटेल, बी चुदसमा (45 रन) और अमित रंज (18 रन) ने बेहतर खेला कि सौराष्ट्र का स्कोर 43.3 ओवर में 166 रन तक पहुंच पाया और इस तरह बिहार ने यह मैच 62 रनों से जीत लिया। बिहार की ओर से सूरज कश्यप ने 39 रन देकर 3, परमजीत सिंह ने 44 रन देकर 2, सूरज राठौर ने 36 रन देकर 1, आमोद यादव ने 24 रन देकर 2, आकश राज ने 22 रन देकर 1 विकेट चटकाये।
बिहार टीम की इस जीत पर अंतराष्ट्रीय कोच अधिकारी मदन मोहन प्रसाद, सुनील रोहित, पीडीसीए के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह, बीसीसीआई पिच क्यूरेटर राजू वाल्श, वरीय क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती, मीडिया कमेटी के चेयरमैन संजीव कुमार मिश्र, वाईएमसीसी क्लब के अध्यक्ष के रहबर आबदीन, रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर पवन कुमार, राष्ट्रीय क्रिकेटर रुपक कुमार, कोच संतोष कुमार चैपल, डॉ मुकेश कुमार सिंह, सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के महासचिव संतोष तिवारी, कृष्णा पटेल ने बधाई दी है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!