27 C
Patna
Wednesday, February 21, 2024

अनुआनंद पीएफए फुटबॉल लीग : सिविल आडिट और पार्कमाउंट विजयी

पटना। अनुआनंद पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग के चौथे दिन खेले गये मुकाबलों में सिविल आडिट और पार्क माउंट एफसी ने जीत दर्ज कर अपनी झोली में तीन-तीन अंक डाल लिये।

पटना फुटबॉल संघ द्वारा गांधी मैदान में चल रही इस लीग में सिविल आडिट ने इंपीरियल एफसी को 2-1 से हराया जबकि पार्क माउंट एफसी ने पटना एकेडमी को 1-0 से हराया। अनु आनंद फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित इस लीग में पार्क माउंट ने दूसरी जीत दर्ज की जबकि इंपीरियल को दूसरी हार का मुंह देखना पड़ा।

शुक्रवार को मैच शुरू होने से पहले अनुआनंद फाउंडेशन के तकनीकी निदेशक सौरभ चक्रवर्ती और पूर्व एनआईएस फुटबॉल कोच शशि भूषण सिंह ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया।

सिविल आडिट बनाम इंपीरियल
लीग का अपना पहला मैच खेल रहे सिविल आडिट के खिलाड़ी शुरू से ही लयबद्ध नजर आये। मिश्रित फुटबॉल खेलते हुए आडिट के स्ट्राइकर इंद्रकांत, अविनाश पासवान, सौरभ राज, शुभांकर डे ने बेहतरीन कंबाइंड मूव बनाना शुरू किया। इस मैच के पहले हाफ में दोनों टीम की ओर से गोल दागने के कई प्रयास हुए लेकिन सफल नहीं हुई।

मैच का पहला गोल खेल के 42वें मिनट में इंद्रकांत ने दागा। एक गोल की बढ़त लेने के बाद सिविल ऑडिट के खेमे में खुशी छा गयी। कोच संतोष कुमार सिंह खिलाडिय़ों को टिप्स देने लगे। लेकिन उनके टिप्स को आत्मसात कर इंपीरियल के स्ट्राइकर ने 50वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया।

इसके बाद सिविल आडिट के खिलाड़ी आक्रामक हो गये। फलस्वरूप 55वें मिनट में सत्येन्द्र कुमार सिंह ने मैदानी गोल दागकर अपनी टीम को 2-1 से विजयी बना दिया। ऑडिट के अविनाश पासवान को 61वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया।

पार्क माउंट और पटना एकेडमी
इस मैच में पार्क माउंट की टीम लाल जर्सी में और पटना एकेडमी ऑरेंज कलर की जर्सी में मैदान पर उतरी। पार्क माउंट से अफ्रीकी मूल के मोहम्मद फ्रााजीस, करा सहाल मुफीद, टीसी हेलो खेल रहे थे। इन्हें देख दर्शक भी काफी रोमांचित नजर आये। मैच शुरू होते ही पार्क माउंट के स्ट्राइकरों ने गोल करने के लिए प्रयास शुरू कर दिये। लेकिन पटना एकेडमी की रक्षा पंक्ति ने उसे नाकाम करते रहे। मैच का एकमात्र गोल 31वें मिनट में टीसी हेलो ने दाग कर पार्क माउंट को मध्यांतर तक 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में पटना एकेडमी की टीम डिफेंस हो गयी। इसका परिणाम हुआ कि पार्क माउंट के खिलाड़ी फिर गोल नहीं कर सके। पराजित टीम के गोलकीपर विक्की राज, डिफेंडर मुकेश, अजय, गौतम, मो. अमन के शानदार प्रदर्शन ने अधिक गोल नहीं होने दिया।

मैच के 78वें मिनट में पटना एकेडमी के गुलाम शाहिद को और पार्क माउंट के करा को पीला कार्ड दिखाया गया। दोनों मैच का संचालन रेफरी दिवाकर कुमार, हरेन्द्र प्रसाद यादव, मोहन कुमार और मिथिलेश कुमार ने किया।

गुरुवार के मुकाबले
दो बजे से-बीआरसी दानापुर और दानापुर यूनाइटेड एफसी।
3.30 बजे से-राज मिल्क एफसी और मुसल्लहपुर एफसी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights