32 C
Patna
Tuesday, July 16, 2024

हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा-हमें कुछ बातों का पछतावा

लंदन। एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में रविवार को इंग्लैंड के हाथों 135 रनों से हारने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि उनकी टीम को कुछ बातों का पछतावा है क्योंकि वह खासतौर पर पांचवें टेस्ट में अपने सामने आए मौकों को भुना नहीं सकी।

इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा कर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन इंग्लैंड ने चौथे दिन ही जीत हासिल करके सीरीज गंवाने से खुद को बचा लिया।

मैच के बाद पेन ने कहा, हमें कुछ बातों का पछतावा है। हम अपने सामने आए मौकों को भुना नहीं सके। हमारे गेंदबाज अच्छा खेले। मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है। इस मैच में हम जिस तरह से खेले, उससे बेहतर कर सकते थे। बीते 18 साल में इंग्लैंड आकर सीरीज बचाना बड़ी बात थी लेकिन आज का दिन हमारे लिए खराब रहा।

पेन ने यह भी कहा कि इंग्लैंड की टीम हर लिहाज से उनकी टीम से बेहतर थी लेकिन बावजूद इसके उनकी टीम ने मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी।

पेन ने कहा, इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को यह मानना होगा कि हम काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेले। मैथ्यू वेड ने शानदार इच्छाशक्ति का परिचय दिया। वेड ने साबित किया कि उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है। दोनों टीमों को इस सीरीज पर गर्व करना चाहिए। हमने सोचा था कि यह इंग्लिश लोगों के सामने खेलते हुए हमारे लिए आत्मसम्मान हासिल करने का शानदार मौका है और इसे हम हासिल करने में सफल रहे।

इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स को मैन आफ द सीरीज चुना गया। इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मैन ऑफ द मैच रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights