31 C
Patna
Friday, September 20, 2024

Hangzhou 2022 Asian Games महिला हॉकी : भारतीय टीम सेमीफाइनल में

रविवार को दक्षिण कोरिया से मैच 1-1 से ड्रॉ

हांगझोउ, 01 अक्टूबर। भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को एशियाई खेलों में दक्षिण कोरिया के खिलाफ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा, इसी के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

भारत बनाम दक्षिण कोरिया मैच में आज सविता पूनिया की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम ने आक्रामक अंदाज में मुकाबले की शुरुआत की और पहले क्वार्टर के 10वें मिनट में भारतीय खिलाड़ियों ने एक फील्ड शॉट को गोल में तब्दील करने का मौका बनाया, लेकिन वो गोल करने में असफल रहे।

इसके अगले मिनट में दक्षिण कोरिया ने एक पेनाल्टी स्ट्रोक हासिल किया और टीम ने इसे गोल में तब्दील कर अपना खाता खोला। चो ह्येजिन ने 12वें मिनट में यह गोल किया। इस तरह भारतीय महिला टीम ने एशियाई खेलों के अभियान में पहला गोल (कंसीड किया) खाया।

मुकाबले के 22वें मिनट में एक फील्ड शॉट को गोलपोस्ट में भेजने का प्रयास किया, लेकिन दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी के बीच में आ जाने के कारण भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारतीय खिलाड़ी विपक्षी डिफेंस के आगे इसे गोल में तब्दील करने में असफल रहे। कुछ देर में दोनों टीमों ने एक-एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन दोनों टीमों के बेहतरीन डिफेंस के आगे गोल नहीं कर सकी। इस तरह पहले हाफ की समाप्ति तक दक्षिण कोरिया ने 1-0 से अपनी बढ़त बनाए रखी।

पहले हाफ के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक अंदाज में मैच की शुरुआत करते हुए अधिक समय तक गेंद को अपने कब्जे में रखा और इस बीच भारत ने 44वें मिनट में एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर 1-1 से स्कोर को बराबर कर दिया। भारत की ओर से यह गोल नवनीत कौर ने किया।

भारतीय खिलाड़ियों ने बड़ी सूझबूझ के साथ तीसरे क्वार्टर का समापन किया और अपने डिफेंस को बड़ी मजबूती के साथ बनाए रखा। चौथा और आखिरी क्वार्टर दोनों टीमों के लिए काफी अहम था। इस क्वार्टर के शुरुआत से ही दोनों टीमें गोल की तलाश में नज़र आईं, लेकिन किसी भी टीम को सफलता नहीं मिली। इस तरह भारत बनाम दक्षिण कोरिया मुकाबला 1-1 के साथ ड्रॉ रहा। भारत महिला टीम तीन मैचों के बाद पूल ए में शीर्ष स्थान पर है। उसके तीन मैचों में सात अंक हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला टीम की एशियाई खेलों में शुरुआत शानदार रही है। उसने अपने पहले मैच में सिंगापुर को 13-0 से हराया था। वहीं शुक्रवार को खेले गये मुकाबले में मलेशिया पर 6-0 से जीत हासिल की थी। जबकि दक्षिण कोरिया के साथ खेला गया आज तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा।

भारतीय महिला टीम मंगलवार को अब अपना अगला मुकाबला हांगकांग के खिलाफ खेलेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights