31 C
Patna
Friday, April 19, 2024

WPL 2024 : अमेलिया केर के हरफनमौला प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

बेंगलुरु, 25 फरवरी। रविवार 25 फरवरी को गुजरात जायंट्स पर 2024 सीज़न की दूसरी जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने अपने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) खिताब की रक्षा में जीत की राह पर बने रहना जारी रखा। 128 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने पांच विकेट शेष रहते हुए 18.1 ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक नाबाद 46 रन बनाए जबकि अमेलिया केर ने 31 रन बनाए और चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा नेट साइवर-ब्रंट ने भी 22 रन बनाए।

हालाँकि, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को शुरुआती परेशानी हुई, क्योंकि उसके दोनों सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया (7) और हेले मैथ्यूज (7) चौथे ओवर से पहले ही पवेलियन लौट गए, जब बोर्ड पर सिर्फ 21 रन बने थे। इसके बाद कौर ने केर के साथ 66 रन जोड़ने से पहले पारी को स्थिर करने के लिए साइवर-बर्नट के साथ तीसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े।

केर के विकेट के तुरंत बाद गुजरात ने आक्रमण किया लेकिन उनके दो विकेट मैच में बहुत देर से गिरे क्योंकि पूजा वस्त्राकर के पांचवें विकेट के रूप में आउट होने तक मुंबई को केवल नौ रन चाहिए थे, जिससे उनके प्रयास व्यर्थ हो गए।

इससे पहले बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई की शबनीम इस्माइल ने अपने पहले दो ओवरों में दो विकेट लेकर गेंदबाजी के फैसले को सही साबित किया क्योंकि पावरप्ले के आधे समय में गुजरात का स्कोर 11/2 था। साइवर-बर्नट ने फिर छठे ओवर में फोबे लीचफील्ड को वापस भेज दिया क्योंकि जाइंट्स ने पावरप्ले 43/3 पर समाप्त किया।

दयालन हेमलता मैथ्यूज का शिकार बनने ही वाली थीं कि इस्माइल ने फिर से गुजरात की कप्तान बेथ मूनी (24) को वापस भेज दिया। इसके बाद केर ने 14वें ओवर में एशले गार्डनर और स्नेह राणा को दो बार आउट किया और गुजरात का स्कोर 78/7 हो गया। इसके बाद कैथरीन ब्राइस (नाबाद 25) और तनुजा कंवर (28) ने आठ विकेट के लिए 48 रन जोड़े, लेकिन आखिरी ओवर में केर ने फिर से दो बार विकेट लेकर गुजरात को 126/9 पर रोक दिया।

दो मैचों में दो जीत के बाद मुंबई चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। इस बीच, गुजरात 27 फरवरी को अपने अगले गेम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) महिलाओं का सामना करने पर अपने अभियान की हार की शुरुआत को दूर करना चाहेगा।

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights