20 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

INDvsSL T20 Match : सूर्य के तूफानी शतक से भारत विजयी

Must read

राजकोट। भारत ने 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( नाबाद 112) के तूफानी शतक के दम पर श्रीलंका को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में शनिवार को 91 रन से रौंदकर तीन मैचों की शृंखला 2-1 से जीत ली।

भारत ने निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका के सामने 229 रन का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में श्रीलंका 137 रन पर ढेर हो गयी।

सूर्यकुमार ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय कैरियर का तीसरा शतक जड़ते हुए 112 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 51 गेंदों की विस्फोटक पारी में सात चौके और नौ गगनचुंबी छक्के जड़े। वह 45 गेंदों में सैकड़े तक पहुंचकर रोहित शर्मा (35) के बाद भारत के लिये इस प्रारूप में दूसरा सबसे तेज़ शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गये।

श्रीलंका के लिये लक्ष्य का पीछा करते हुए कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। कप्तान दसुन शनाका और कुसल मेंडिस ने सर्वाधिक 23 रन बनाये। भारत के लिये अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिये। हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युज़वेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिये, जबकि अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया।

भारत ने इस जीत के साथ श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 शृंखला में 2-1 से हरा दिया। दोनों टीमें अब 10 जनवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय शृंखला में आमने-सामने होंगी।

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article