33 C
Patna
Saturday, March 25, 2023

मधेपुरा में जिला स्तरीय दक्ष वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शानदार आगाज

मधेपुरा। कला संस्कृति एवं युवा विभाग एव जिला प्रसाशन के संयुक्त तत्वाधान में संत अवध बिहारी के क्रीड़ा खेल मैदान में मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार के संचालन में जिला स्तरीय दक्ष वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिले 13 प्रखंड के 3000 प्रतिभागी ने सफलता पूर्वक भाग लिऐ बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने खेल शुभारंभ झंडोत्तोलन, दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg

उसके बाद सभी प्रखंड से आए हुए छात्र-छात्राएं ने मंच के आगे से मार्च पास्ट करते हुए मंत्री को सलामी देते हुए आगे बढ़ते जा रहे थे। शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर को जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रभारी व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमारखंड के गुणानंद कुमार के द्वारा फूल गुलदस्ता एवं शाल देकर सम्मानित किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस तरह के खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन होने से ग्रामीण परिवेश में रहने वाले बच्चों के अंदर की प्रतिभा उजागर होती है और उन्हें आगे ग्रामीण इलाके में प्रतिभा की कमी नहीं है इन्हें तलाशने की जरूरत है खेल से हम स्वस्थ रहते हैं इसीलिए खिलाड़ियों को खेल खेल की भावना से खेलनी चाहिए संचालन करते हुए मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार ने मंत्री से मांग किये मधेपुरा में हो एथलेटिक्स का सनटैस्टिक ट्रैक का निर्माण कराया जाए शिक्षा मंत्री ने मांग को पूरा करने का आश्वासन दिए।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा व अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी चंदन कुमार ने कहा कि खेल प्रतियोगिता में विभिन्न प्रकार की खेल विद्याओं में भाग ले रहे, बच्चों में से प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान चयनित बच्चों द्वारा प्रमंडलीय स्तर पर आयोजित दक्ष प्रतियोगिता में भाग लिया जाएगा।

जहां अपनी प्रतिभा दिखाकर और स्थान पाकर आगे आयोजित होने वाले प्रतियोगिता में भाग ले पाएंगे। जिला के प्रशिक्षक संत कुमार ने कहा कि बिहार में 2300 शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशकों की वेतन की बढोतरी हो नियत वेतन बहुत कम है कबड्डी में खेलो इंडिया में प्रतिनियुक्त करने पर कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी रूपेश कुमार को शिक्षा मंत्री ने स्मृति चिन्ह पौधा और फल देकर के सम्मानित किए धन्यवाद ज्ञापन जिला शिक्षा पदाधिकारी के प्रतिनिधि कुमारखंड प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमार गुणानंद सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि मधेपुरा का इतिहास खेल के क्षेत्र में एक अलग इतिहास है यहां के खिलाड़ी कई खेलों में भारत का भी प्रतीत कर किए हुए हैं मौके पर बिहार राज्य बाल बैडमिटन संघ के सचिव गौरी शंकर,पूर्व वार्ड पार्षद ध्यानी यादव,पूर्व मुखिया आलोक कुमार मुन्ना अमरेश यादव राजद नेता प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मधेपुरा शशिकांत अलबेला, मुरलीगंज रामगुलाम गुप्ता, शंकरपुर मंगल पोधार,सिंघेश्वर विजय कुमार, गम्हरिया नवल किशोर सिंह , घैलाढ़ रमेश चंद्र, बिहारीगंज जनार्दन प्रसाद निराला,चौसा आलमनगर नरेंद्र झा, जिला खो-खो संघ के सचिव बाल कृष्ण कुमार वॉलीबॉल संघ के सचिव अनिल राज हैंडबॉल के सचिव दीपक प्रकाश रंजन रग्बी फुटबॉल के सचिव दिलीप कुमार बॉक्सिंग संघ के सचिव गुलशन कुमार खेल शिक्षक दुर्गा नंद प्रसाद कैलाश कुमार कौशल अमरेंद्र कुमार विमल कुमार भारती प्रेमलता कुमारी मीरा कुमारी बबीता कुमारी प्रेम कुमार अभिमन्यु कुमार राहुल कुमार नीरज कुमार प्रियरंजन कुमार मौजूद थे सचिव श्री कुमार ने बताया कि 27 फरवरी को बीपी मंडल इंदौर स्टेडियम में बालक बालिका कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles