26 C
Patna
Friday, September 30, 2022

ऑल इंडिया रेलवे कबड्डी : दक्षिण मध्य रेल-पश्चिम के बीच होगा फाइनल

Must read

पटना। पाटलिपुत्र स्पोट्र्स काम्प्लेक्स के इंडोर हॉल में चल रही 43वीं ऑल इंडिया महिला कबड्डी चंैपियनशिप का फाइनल कल दक्षिण मध्य रेल और पश्चिम रेल के बीच खेला जायेगा। खिताबी मुकाबला शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे से और तीसरे स्थान का मैच 8.30 बजे से खेला जायेगा।

पूर्व मध्य रेल क्रीड़ा संघ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में दक्षिण मध्य रेल ने पूर्व मध्य रेल को 20-16 से और दूसरे सेमीफाइनल में पश्चिम रेल ने नार्दन रेल को 26-22 से शिकस्त दी।

इससे पहले लीग चरण के आखिरी मुकाबलों में पश्चिम रेलवे ने पूर्व मध्य रेलवे को 26-19 से एवं दक्षिण मध्य रेल ने नार्दन रेल को 30-19 से हराया।

दक्षिण मध्य-पूर्व मध्य के बीच सेमीफाइनल में दक्षिण मध्य रेल की कोच और अपने समय की बेहतरीन रेडर अर्जुन अवार्डी नीता दरवे ने पूर्व मध्य की खिलाडिय़ों की कमजोरियों से अपनी टीम को सतर्क कर दिया। जिसकी झलक पूरे मैच में दिखी। पूमरे की टीम शुरू में तेज रेड कर अंक बटोरने का प्रयास की। लेकिन धीरे-धीरे एससीआर की खिलाड़ी पूरी तरह टेक्निकल व टैक्टिकल खेलने लगीं। मध्यांतर तक एससीआर 9-8 से आगे रही।

दूसरे हाफ में एससीआर की पूजा, स्वीटी, सत्या प्रिया, मोनिका, रीतू नेगी ने रेडिंग व टैकल के दौरान ईसीआर पर दबदबा बनाये रखा। एससीआर की रेडरों ने बैक किक, रनिंग टच का भरपूर प्रयोग कर अंक बटोरी। जिसकी बदौलत ईसीआर की टीम दूसरे हाफ में दबाव में हार गयी।

एससीआर को दो बोनस और दो लोना अंक मिला जबकि ईसीआर को तीन बोनस अंक मिला।
दूसरे सेमीफाइनल में पश्चिम रेलवे व नार्दन रेलवे आमने-सामने थीं। मैच रोमांचक व संघर्षपूर्ण रहा। दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रो कबड्डद्दी से प्रभावित पश्चिम रेलवे की खिलाडिय़ों ने टैकल के दौरान विपक्षी टीम को स्ट्रगल एरिया से पुश कर बाहर फेंक नार्दन रेलवे को परेशान किया। मध्यांतर तक पश्चिम रेल 11-7 से आगे थी। दूसरे हाफ में एक-एक अंक के लिए कड़ा मुकाबला हुआ। एक समय स्कोर 15-15 हो गया था। लेकिन पहले हाफ की बढ़त पश्चिम रेलवे के लिए कारगर साबित हुई। पश्चिम रेल ने तीन बोनस और नार्दन ने छह बोनस अंक बटोरे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!