26 C
Patna
Sunday, October 20, 2024

पटना में खुला अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस क्रिकेट व फुटबॉल की एकेडमी, नाम है Turf Arena

फुटबॉल व क्रिकेट के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की मैदान और ट्रेनिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पटना में टर्फ एरिना की शुरुआत अटल पथ के समीप हुई। खिलाड़ियों को अत्याधुनिक सुविधा प्रदान करने के मिशन के साथ शुरू किए गए बिहार के पहले एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल मैदान और क्रिकेट के लिए 4 एस्ट्रो टर्फ पिचों के साथ एक क्रॉसफिट जिम और 24×7 स्पोर्ट्स एलईडी लाइटिंग सुविधा के साथ टर्फ एरिना खिलाड़ियों को बेहतर बनाएगी। इस एकेडमी का उद्घाटन गृह विभाग के विशेष सचिव विकास वैभव ने की।

टर्फ एरिना के अंदर चार क्रिकेट एस्ट्रो पिच है। एक 8400 स्क्वायर फीट ऐरिया फिल्डिग एवं कैच प्रैक्टिस के लिए है। वहीं, फुटबॉल के लिये अलग से 50 एमएम का स्क्वायर टर्फ लगा हुआ है जो बच्चों के पैरों को चोट से बचायेगा। टर्फ एरिना के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज सिंह ने बताया कि अब साल के 11 महीने फुटबॉल का अभ्यास खिलाड़ी कर सकेंगे।

क्रिकेट के प्रैक्टिस में भी दिक्कत नहीं होगी। संस्थापक उद्धव सिंह ने कहा कि खिलाड़ी को नियमित प्रशिक्षण और खेलने के लिए बुनियादी ढांचा मिलेगी। क्रिकेट एवं फुटबॉल के लिये जमीन पर लगने वाला टर्फ विदेशों से मंगवाया गया है। अंधेरा को उजाला में बदलने के लिए लगभग 4000 वाट का एलईडी लाइटें लगाई गई हैं। टर्फ अरीना स्पोर्टस काम्प्लेक्स का मैदान चारो तरफ और उपर से विदेश से आएं जाली (नेट) से घिरा हुआ है।

क्रिकेट और फुटबॉल की ट्रेनिंग क्वालिफाइड और एक्सपरियंस कोच के देख रेख में होगी, जो की आपके skills के ऊपर काम करेंगे। वो आपको therotical और practical नॉलेज देंगे और आपके fundamentals skills को develop किया जायेगा। फिलहाल Turf Arena ने 1 month का summer camp रखा गया है। आप अपने टैलेंट को दिखा कर अकादमी के तरफ से Scholarship पा सकते हैं। Registration के लिए आप इस नंबर पर contact कर सकते हैं-6206435284/ 6204479838..

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights