25 C
Patna
Saturday, October 19, 2024

रणजी ट्रॉफी : बिहार के खिलाफ मिजोरम की ठोस शुरुआत, प्रतीक दोहरे शतक से चूके

पटना। प्रतीक देसाई (192 रन, 210 गेंद, 27 चौका, 1 छक्का) और तरुवर कोहली (नाबाद 88 रन, 214 गेंद, 8 चौका) की शानदार बैटिंग की बदौलत मिजोरम ने रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के मैच में मेजबान बिहार के खिलाफ पहले दिन दो विकेट पर 310 रन बना कर शानदार शुरुआत की है। इस मैच में बिहार की ओर से लखन राजा और शब्बीर खान ने रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया।

राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुए इस मुकाबले में टॉस बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। मिजोरम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज हरुएजेला को 6.3 ओवर में अभिजीत साकेत ने कीपर के हाथों कैच करवा कर पवेलियन भेजा। इस समय टीम का स्कोर 18 रन था। इसके बाद प्रतीक देसाई और तरुवर कोहली ने पैर जमा लिया।

प्रतीक देसाई जहां तेज खेल रहे थे वहीं तरुवर कोहली धीरे-धीरे खेल कर विकेट को पकड़ कर रखा। प्रतीक देसाई ने 107 रनों में अपना शतक पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों ने बिहारी गेंदबाजों को परेशान कर रखा। यह जमी जोड़ी चाय के बाद टूटी जब दो रन लेने के फेर में प्रतीक देसाई अभिजीत साकेत द्वारा फेंके गए बेहतरीन थ्रो पर रन आउट हो गए। इस समय टीम का स्कोर 266 रन था। प्रतीक देसाई अपना दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए और 192 रनों की शानदार पारी खेल कर वे आउट हुए।
इसके बाद पवन केबी ने तरुवर कोहली का पूरा साथ दिया और पहले दिन के खेल खत्म होने के समय तक मिजोरम का स्कोर 83 ओवर में दो विकेट पर 310 रन पहुंच गया। तरुवर कोहली 88 और पवन केबी 88 रन बना कर खेल रहे थे। बिहार की ओर अभिजीत साकेत ने 10 ओवर में 44 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

अब आपके मोबाइल पर एंड्रॉयड फोन ऐप के रुप में खेलढाबा.कॉम आपके और करीब आ गया है तो जल्द डाउनलोड करें और पायें अपडेट खबरें। https://play.google.com/store/apps/details?id=com.kheldhaba.android

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights