विश्व कप क्रिकेट में दिखने वाली ये हसीनाओं के बारे में जानें

0
158
ICC world cup womens anchor

पटना। आईसीसी विश्व कप क्रिकेट शुरू होने में अब तीन दिन बचे हैं। क्रिकेट का रोमांच धीरे-धीरे अपने चरम की ओर जा रहा है। इस मैच को देखने के लिए फैन इंग्लैंड पहुंच रहे हैं। जो नहीं जायेंगे वे इसका आनंद टीवी पर लेंगे। टीवी पर न केवल कमेंटेटर आपको क्रिकेट की बारिकियों को बारे में बतायें बल्कि महिला प्रस्तुतकर्ता आपको मैच से अलग हट कर वहां की स्थितियों सहित अन्य माहौल की जानकारी देंगे। आईसीसी के द्वारा प्रस्तुत होने वाले कार्यक्रमों के उसने तीन महिला प्रस्तुतकर्ता को चुना है। इससे अलग दो और महिला प्रस्तुतकर्ता हैं। खेलढाबा.कॉम आज उन्हीं महिला प्रस्तुतकर्ता के बारे में आपको बताने जा रहा है-

 

View this post on Instagram

 

Lavender 💜thanks @rai_azlan

A post shared by Zainab Abbas (@zabbasofficial) on


1. जैनब अब्बास : जैनब अब्बास उन तीन महिला एंकरों में शामिल हैं जिन्हें विश्व कप क्रिकेट के लिए आईसीसी ने चुना है। वे पाकिस्तान सुपर लीग सहित कई क्रिकेट कार्यक्रम को होस्ट कर चुकी हैं। हाल के दिनों में जैनब अब्बास ने अपने क्रिकेट जानकारियों को काफी डेवलप किया है। जैनब पाकिस्तान की ‘दुनिया’ न्यूज चैनल में बतौर एंकर काम करती है। लेकिन वह सबसे पहले सुर्खियों में तब आई जब उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी कवर करने इंग्लैंड भेजा गया।
जैनब ने विराट और एबी के साथ सेल्फी ली। दुर्भाग्यवश दोनों कप्तान अगले मैच में ही शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद जैनब को सोशल मीडिया पर ‘अपशकुन’ नाम दे दिया गया।
जैनब अब्बास के पिता एंडलेब अब्बास तहरीक-ए-इंसाफ के नेता हैं। जैनब ने वार्विक यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग एंड स्ट्रेटजी में ग्रेजुएशन की है।


2.रिद्दिमा पाठक : रिद्धिमा पाठक ने उन एंकरों में शामिल हैं जिसे आईसीसी ने विश्व कप क्रिकेट के लिए चुना है। उसने अपने कैरियर की शुरुआत एक आरजे के रूप में किया था। रिद्धिमा भारत की इकलौती फीमेल एंकर हैं जो क्रिकेट से पहले बास्केटबॉल की एंकर भी रह चुकी हैं। आपको बता दें रिद्धिमा एक इंजीनियर हैं लेकिन उन्होंने स्पोट्र्स प्रेजेंटर को अपना पेशा चुना। रिद्धिमा की आवाज बेहद ही दमदार है वो एक प्रोफेशनल वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी रह चुकी हैं। रिद्धिमा सीधे मैदान में जाकर फैंस और टीम के खिलाड़ियों से बातचीत कर रही हैं।


3. एल्मा स्मित : दक्षिण अफ्रीका की एल्मा स्मित ने अपने कैरियर की शुरुआत आरजे के रूप में की थी। न्यूजीलैंड में वर्ष 2011 में हुए विश्व कप रग्बी को होस्ट के बारे के बाद एल्मा चर्चा में आ गई। वर्ष 2010 में पहली बार वह अफ्रीकन म्यूजिक चैनल में काम किया। सुपर स्पोट्र्स टीवी में कई शो को होस्ट कर चुकी हैं। वर्तमान में वे लंदन में क्रिकेटरों की इंटरव्यू ले रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

Libras hate texting you first, it makes them feel like they’re annoying you. Courtesy: raf #peyajannatul

A post shared by PEYA (@peya_jannatul) on


4. पेया जन्नतुल : यह बांग्लादेश की ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं। वो बांग्लादेश की टी20 लीग्स में एंकरिंग करती हैं। यही नहीं उन्होंने बांग्लादेश के कई क्रिकेट स्टार्स के साथ ऐड फिल्म्स भी की हैं। जन्नतुल आने वाले वल्र्ड कप में बांग्लादेश टीवी और गाजी टीवी के लिए मैच कवर करेंगी।

 

View this post on Instagram

 

Stumped!! 🤣 #vivoipl2019 #marutisuzukicricketlive

A post shared by mayantilangerbinny (@mayantilanger_b) on


5. मयंती लैंगर : क्रिकेट वल्र्ड की सबसे बड़ी महिला एंकर्स में से एक हैं। मयंती लैंगर स्टार स्पोट्र्स के लिए इंग्लैंड में वल्र्ड कप कवर करेंगी। भारत में मयंती लैंगर की काफी बड़ी फैन फॉलोइंग है। मयंती लैंगर क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी हैं। वे अपनी हॉट फोटोज के कारण अभी सुर्खियों में रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here