23 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

टी20 विश्व कप : नीदरलैंड ने यूएई को दिया झटका

Must read

गीलॉन्ग। रविवार को यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के पहले दौर के मैच में नीदरलैंड ने निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों की धैर्यपूर्ण पारियों से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पर तीन विकेट से जीत दर्ज की।

यूएई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 111 रन ही बना सकी। जवाब में नीदरलैंड ने भी 14वें ओवर में 76 रन तक छह विकेट गंवा दिए थे और उस पर हार का खतरा मंडराने लगा था।

स्कॉट एडवर्ड्स (नाबाद 16 रन), टिम प्रिंगल (15 रन) और लोगान वान बीक (नाबाद 04 रन) ने हालांकि नीदरलैंड की जीत सुनिश्चि तकी। एडवर्ड्स और वान बीक ने तेज गेंदबाज जावर फरीद के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन से सात विकेट पर 112 रन के साथ टीम को जीत दिलाई।

पाकिस्तान में जन्मे जुनैद सिद्दिकी (चार ओवर में 24 रन पर तीन विकेट) ने यूएई को वापसी दिलाई जब उन्होंने टॉम कूपर (08) और दक्षिण अफ्रीका में जन्मे आईपीएल के पूर्व खिलाड़ी रूलोफ वान डेर मर्व को तीन गेंद में आउट किया।

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज क्रिस के बेटे प्रिंगल और एडवर्ड्स ने पांच ओवर में 27 रन जोड़कर नीदरलैंड की टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। सातवें विकेट की साझेदारी के दौरान इन दोनों ने ही कोई बाउंड्री नहीं लगाई लेकिन एक और दो रन लेकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

इससे पहले यूएई की टीम कभी बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम रन गति में इजाफा नहीं कर पाई। मोहम्म वसीम 47 गेंद में 41 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे।

नीदरलैंड के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इससे लगता है कि यूएई के बल्लेबाजों ने 60 से अधिक गेंद खाली खेली।

नीदरलैंड के लिए 1996 विश्व कप खेलने वाले टिम के बेटे और तेज गेंदबाज बास डि लीडे ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। फ्रेड क्लासेन (13 रन पर दो विकेट) और वान डेर मर्व (19 रन पर एक विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाया।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article