17 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

T20 विश्व कप के पहले दिन उलटफेर, नामीबिया से हारा श्रीलंका

Must read

गीलॉन्ग। जैन फ्राइलिंक (44 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन और जेजे स्मिट (31 नाबाद) की विस्फोटक पारी की बदौलत नामीबिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के उद्घाटन मैच में रविवार को बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका को 55 रन से मात दी।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर नामीबिया को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया। सलामी बल्लेबाज माइकल वैन लिंगेन (03 रन) और डिवान ला कॉक (09 रन) जल्दी आउट होकर लौट गये। जेन लॉफ्टी ईटन ने 12 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाकर 20 रन जोड़े लेकिन चमिका करुणारत्ने ने उन्हें विकेटकीपर कुसल मेंडिस के हाथों कैच आउट करवा दिया।

नामीबिया के तीन विकेट 35 रन पर गिरने के बाद स्टेफ़न बार्ड (26) और गर्हार्ड इरास्मस (20) ने चौथे विकेट के लिये 41 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने विशाल साइमंड्स स्टेडियम में कुशलता से गेंद को खाली जगहों पर खेलकर दो-दो रन लिये। बार्ड और इरास्मस हालांकि रनगति बढ़ाने के प्रयास में आउट हुए, और कुछ देर बाद 93 रन के स्कोर पर डेविड वीस के रूप में नामीबिया का छठा विकेट गिरा।

एक समय पर लग रहा था कि नामीबिया 150 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सकेगी, लेकिन फ्राइलिंक-स्मिट की जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी की। दोनों की विस्फोटक पारियों की बदौलत नामीबिया ने आखिरी पांच ओवर में 68 रन जोड़े।

श्रीलंका के लिये प्रमोद मदुशन ने चार ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिये, जबकि वानिंदू हसरंगा (चार ओवर, 27 रन) और महीष तीक्ष्णा (चार ओवर, 23 रन) ने एक-एक विकेट लिया। दुष्मंता चमीरा और करुणारत्ने ने भी एक-एक विकेट लिया, हालांकि दोनों ने अपने चार ओवरों में क्रमशः 39 और 36 रन दिये।

श्रीलंका की पारी की शुरुआत करने उतरे पथुम निसंका ने पहली गेंद पर चौका जड़ा, हालांकि उनके साथ मेंडिस अगले ही ओवर में डेविड वीज़े के शिकार हो गये। युवा गेंदबाज बेन शिकोंगो ने चौथे ओवर में बिना रन दिये निसंका और दनुष्का गुनतिलका को आउट किया जिससे श्रीलंका पर दबाव बढ़ गया। धनंजय डी सिल्वा (12) के आउट होने के बाद शनाका और राजपक्षे ने श्रीलंकाई पारी को संभाला। राजपक्षे ने 21 गेंदों पर दो चौकों के साथ 29 रन बनाये, जबकि शनाका ने 23 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। श्रीलंका को आखिरी 10 ओवरों में 92 रन की आवश्यकता थी, और राजपक्षे बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मिड-विकेट पर कैच थमा बैठे। बढ़ती हुई आवश्यक रनगति के कारण श्रीलंका का निचला क्रम ढेर हो गया और टीम 108 रन पर ऑलआउट हो गयी।

नामीबिया के लिये वीज़े ने चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिये जबकि बर्नार्ड शॉल्ट्ज़ ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट चटकाये। शिकोंगो और फ्राइलिंक को दो-दो विकेट प्राप्त हुए जबकि स्मिट ने एक विकेट अपने नाम किया।

 

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article