आईसीसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

0
72
england team

बर्मिंघम। क्रिस वोक्स और आदिल राशिद की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और उसके बाद जेसन राय (85 रन) के शानदार बैटिंग की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा कर आईसीसी विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में 14 जुलाई को इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी।

इंग्लैंड ने विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को 223 रन पर ढेर कर दिया। 224 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने 32.1 ओवर में 2 विकेट पर 226 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। जॉन बेयरस्ट्रा ने 34 रन बनाये। जो रुट ने नाबाद 49 और मोर्गन ने नाबाद 45 रन बनाये।

आस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम शुरू में ही लड़खड़ा गया और एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 14 रन था। स्टीवन स्मिथ (119 गेंदों पर 85) ने एलेक्स कैरी (70 गेंदों पर 46) के साथ चौथे विकेट के लिये 103 रन जोड़े। नौवें नंबर के बल्लेबाज मिशेल स्टार्क (36 गेंदों पर 29) ने भी स्मिथ का अच्छा साथ दिया।

इन दोनों ने 51 रन की साझेदारी की। इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल (23 गेंदों पर 22) दोहरे अंक में पहुंचने वाले चौथे बल्लेबाज थे। जोफ्रा आर्चर (32 रन देकर दो) और वोक्स (20 रन देकर तीन) ने आस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम थर्राया तो लेग स्पिनर राशिद (54 रन देकर तीन) ने मध्यक्रम लड़खड़ाया।

आर्चर और वोक्स ने शुरू में घातक गेंदबाजी का शानदार नजारा पेश किया और आस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम लड़खड़ाकर टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के उसके फैसले को गलत साबित कर दिया। आर्चर की पहली गेंद ही इनस्विंगर थी जिस पर उन्होंने कप्तान आरोन फिंच को ‘गोल्डन डक’ बनाया। फिंच ने पगबाधा के लिये डीआरएस लेकर आस्ट्रेलिया का रेफरल भी खराब कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here