हॉकी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4-0 से हराया

0
141
hockey india

पर्थ। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों 4-0 से हार का सामना करना पड़ा है। पर्थ हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम के लिए ब्लेक गवर्स (15, 60) और जैरेमी हेवार्ड (20, 59) ने दो-दो गोल किए। भारत ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन धीरे-धीरे ऑस्ट्रेलिया ने पकड़ मजबूत की और जब मेजबान टीम ने पांच मिनट के भीतर दो गोल कर दिए, तब भारतीय टीम के हौसले पस्त होते दिखे।

पांचवें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत सिंह ने लिया। उनका यह प्रयास असफल रहा। 12वें मिनट में हरमनप्रीत के पास नीलकांत शर्मा के साथ मिलकर भारत का खाता खोलने का एक और मौका था, लेकिन वे यहां भी चूक गए। पहला क्वार्टर खत्म होने में कुछ ही सेकेंड बचे थे और यहां ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला। हाथ आए इस मौके को गवर्स ने जाने नहीं दिया और गेंद को पोस्ट में डाल मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

पहले क्वार्टर की तरह भारत ने दूसरे क्वार्टर की भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 20वें मिनट में गोल कर उसे एक बार फिर बैकफुट पर धकेल दिया। यहां एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला और जैरेमी ने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल करने में कोई गलती नहीं की। इसी क्वार्टर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 22वें और 25वें मिनट में दो और मौके बनाए लेकिन गोल नहीं हो सका। भारतीय टीम यहां गेंद अपने पास रखने के लिए संघर्ष कर रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here