11 साल बाद एक बार विश्व कप के सेमीफाइनल में कोहली व विलियम्सन होंगे आमने-सामने

0
157
Virat kohli

11 साल बाद एक बार विश्व कप विराट कोहली और केन विलियम्सन आमने-सामने होंगे। 11 साल पहले हुए विश्व कप वह मुकाबला भी सेमीफाइनल था और इस बार भी सेमीफाइनल है। 11 साल पहले जो भिड़ंत हुई थी वह अंडर-19 विश्व कप था और इस बार विश्व कप (ओपन) है।


साल 2008 में हुए अंडर 19 वल्र्ड कप सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड ने ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में थी जबकि न्यूजीलैंड की कमान केन विलियम्सन के हाथों।

Virat kohli

11 साल पहले हुए सेमीफाइनल में केन विलियम्सन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और 8 विकेट पर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इस मैच में विराट कोहली ने गेंदबाजी की थी और 7 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट भी चटकाये थे।

बारिश से बाधित इस मैच में भारतीय टीम को 43 ओवर में 191 रनों का लक्ष्य मिला था। टीम इंडिया के लिए श्रीवत्स गोस्वामी ने शानदार खेल दिखाते हुए 51 रन बनाये। विराट कोहली ने 43 रनों की पारी खेली और भारत ने 9 गेंद शेष रहते इस मैच को जीत लिया।

Virat kohli

कोहली को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को हरा कर भारत चैंपियन भी बना था। एक बार फिर संयोग उसी तरह का दिख रहा और भारत के क्रिकेट प्रेमी चाह रहे हैं कि पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात देकर भारत फाइनल में पहुंचे और फिर खिताब अपने नाम कर ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here