आईसीसी विश्व कप : न्यूजीलैंड से हारा भारत, टूटा करोड़ों का सपना

0
80
ravindra jadeja

मैनचेस्टर। मैनचैस्टर के मैदान पर पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड टीम से मिले 240 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने 49.3 ओवर में ऑल आउट होकर 221 रन ही बना पाई और विश्व कप से बाहर हो गई और इसी के साथ करोड़ों भारतीयों का सपना टूट गया।
विश्व कप में पांच शतक लगा चुके भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मात्र एक रन बनाकर मैट हैनरी की दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर लैथम को कैच थमा बैठे। बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली से लोगों को उम्मीदें तो थी लेकिन वह भी एक रन पर पवेलियन लौट गए। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ट ने उन्हें अपनी गेंद का शिकार बनाते हुए एलबीडब्ल्यू आउट किया। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी मात्र एक रन बनाकर चौथे ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए। वह भी हैनरी गेंद पर लाथम के हाथों कैच आउट हुए। दिनेश कार्तिक 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर निशम के हाथों कैच आउट हुए और इस दौरान भी हैनरी गेंदबाजी कर रहे थे। कार्तिक ने 25 गेंदों पर एक चौके की मदद से मात्र 6 रन ही बनाए।
कल यानी मंगलवार को बारिश के कारण मैच प्रभावित हो गया तब न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवरों में 211 रन ही बना पाई थी। बुधवार सुबह रोस टेलर और टॉम लैथम बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन पहले गुप्टिल रन आऊट हो गए उसके बाद लैथम भुवनेश्वर की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। मार्टिन गुप्टिल ने 90 गेंदों 74 रन बनाए तो वहीं, लैथम महज 10 ही रन बना पाए। इसके बाद मैट हैनरी भी 1 रन पर चलते बने।आखिरकार न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 239 रन बना लिए हैं।अब भारत को जीत के लिए 240 रन बनाने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here