24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

यूएस ओपन के दूसरे दौर में सेरेना विलियम्स

Must read

न्यूयॉर्क। ग्रैंड स्लैम आयोजन यूएस ओपन की छह बार की विजेता सेरेना विलियम्स ने अपने कैरियर के आखिरी टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए पहले दौर में मॉन्टेनेग्रो की डान्का कोविनिक को मात दी।

विलियम्स ने सोमवार को आर्थर एश स्टेडियम में डान्का को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में कदम रखा। इस जीत के साथ यूएस ओपन के पहले दौर में सेरेना का रिकॉर्ड 21-0 का हो गया और वह अपनी बहन वीनस विलियम्स, मार्टिना नवरातिलोवा और जापान की किमिको डेट की सूची में शामिल हो गयीं।

इस जीत के साथ विलियम्स ओपन एरा में 20, 30 और 40 की उम्र में मुकाबले जीतने वाली सिर्फ चौथी महिला खिलाड़ी भी बन गयीं। 40 वर्षीय विलियम्स ने यूएस ओपन में 107 मुकाबले जीते हैं, जिनमें से 102 जीत आर्थर एश स्टेडियम में हासिल हुई हैं।

विलियम्स ने जीत के बाद कहा, “जब मैं कोर्ट में आयी तो स्वागत वास्तव में जबरदस्त था। यह इतना जोरदार था कि मैं इसे अपने सीने में महसूस कर सकती थी। यह वास्तव में एक अच्छा एहसास था। यह एक ऐसा एहसास है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता था।
उन्होंने कहा, “मैं बस सोच रही थी, ‘क्या यह सच है? वास्तव में?’ साथ ही, मैं यह भी सोच रही थी, ‘मुझे अभी भी एक मैच खेलना है, और मैं इस सम्मान के अनुसार खेलने में सक्षम होना चाहती हूं।’ मुझे अपना ध्यान केंद्रित करना था। यही मुझे करने की ज़रूरत है, और यही मैंने करने की कोशिश की। दूसरे दौर में विलियम्स का सामना बुधवार को दूसरी सीड एनेट कोन्टावीट से होगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article