20 C
Patna
Thursday, December 1, 2022

सात विकेट से जीत के साथ पाकिस्तान ने वनडे शृंखला सील की

Must read

स्टरॉटरडम। पाकिस्तान ने हारिस रऊफ (तीन विकेट) की घातक गेंदबाज़ी के बाद मोहम्मद रिज़वान (69) और आगा सलमान (50) के अर्धशतकों की बदौलत नीदरलैंड को दूसरे एकदिवसीय मैच में सात विकेट से मात दी।

नीदरलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 187 रन का लक्ष्य ही दे पाई, जिसे उसने एसएसएस रहते हुए हासिल कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन यह फैसला उनके पक्ष में नहीं रहा। नसीम शाह ने जहां सलामी बल्लेबाज़ विक्रमजीत सिंह और वेस्ले बैरेसी को न्यून स्कोर पर आउट किया, वहीं हारीस ने मैक्स ओडाउड को एक रन पर पवेलियन लौटाया।

आठ रन पर तीन विकेट गिरने के बाद टॉम कूपर ने बास डी लीड के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई। कूपर ने 74 गेंदों पर साथ चौकों और दो छक्कों की बदौलत 66 रन बनाए, जबकि डी लीड ने 120 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद सेकूपर के आउट होने के बाद डी लीड एक छोर पर खड़े रहे, वहीं दूसरे छोर से बल्लेबाज़ आउट होते रहे। अंततः डी लीड के विकेट के साथ नीदरलैंड की पारी 186 रन पर समाप्त हुई।

पाकिस्तान ने 187 रन का पीछा करते हुए फखर जमान और इमाम उल हक के रूप में दोनों सलामों बल्लेबाजों को 11 रन पर गंवा दिया। इसके बाद कप्तान बाबर आज़म ने रिज़वान के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी हुई। बाबर ने आउट होने से पहले 65 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

इसके बाद रिज़वान ने सलमान के साथ मिलकर पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचाया। रिज़वान ने 82 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाते हुए नाबाद 69 रन बनाए, जबकि सलमान ने 35 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 50 रन की विस्फोटक पारी खेली। दोनों के बीच 92 रन की साझेदारी हुई और पाकिस्तान ने महज तीन विकेट के नुकसान पर 187 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

शृंखला में 2-0 की बढ़त बना चुकी पाकिस्तान की टीम रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम मैच खेलेगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-gully-Cricket-1-1024x1024.jpeg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1024x576.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is Sushant-kumar.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is JK-International-School.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is Adv-alpha.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is Rakesh-Chess-advertisment-1024x576.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is ADV-ASTRO.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is anshul-homes-1-1024x1024.jpg

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article