नीरज चोपड़ा ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड पर डायमंड लीग सीरीज में नहीं जीत सके पदक

0
345
Niraj Chopara

Kheldhaba.Com@दोहा
राष्ट्रमंडल खेलों में स्वणर पदक जीतने वाले भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने दोहा डायमंड लीग सीरीज में 87.43 मीटर भाला फेंककर खुद का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, लेकिन कई दिग्गजों के बीच उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

 

जर्मनी के ओलंपिक चैंपियन थॉमस रोहलर ने 91.78 मीटर के साथ स्वर्ण, जोहानेस वेट्टर (91.56 मीटर) ने रजत और आंद्रियास होफमैन (90.08 मीटर) ने कांस्य पदक जीता।

 

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज ने दूसरे प्रयास में 87.43 मीटर भाला फेंका और इस बीच 86.48 मीटर का अपना पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, जो उन्होंने 2016 में विश्व जूनियर चैंपियनशिप में बनाया था।

नीरज चोपड़ा मेडल भले ही नहीं जीत सके हों लेकिन उनके प्रशसंकों में अब मौजूदा विश्व चैंपियन जोहानेस वेट्टर भी जुड़ गए हैं। गोल्ड कोस्ट खेलों में 86.47 मीटर का थ्रो करने के बाद बाद 20 साल के नीरज ने कहा कि वह जल्द ही 90 मीटर के क्लब में शामिल होना चाहते हैं।

वेट्टर ने कहा, ‘नीरज अभी काफी युवा है। वह इस साल 88 से 90 मीटर के आसपास थ्रो कर सकता है। नीरज अब जर्मन कोच होन के साथ फिनलैंड में अपनी प्रैक्टिस शुरू करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here