स्टीमाक बने भारतीय फुटबॉल टीम के कोच

0
155
Igor Stimac

नई दिल्ली। क्रोएशिया के पूर्व खिलाड़ी इगोर स्टीमाक को बुधवार को यहां अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने भारत की पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया।

एआईएफएफ के अनुसार, स्टीमाक को दो साल का अनुबंध प्रदान किया है। उन्हें कोचिंग समेत क्रोएशिया एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल एवं खिलाड़ियों को विकसित करने में 18 वर्षो से अधिक का अनुभव है।

एक कोच के रूप में स्टीमाक की सबसे बड़ी उपलब्धि क्रोएशिया को 2014 फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई कराना है। राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में उन्होंने मैटयो कोवाचिक, एंटे रेबिक, एलेन हलीलोविक और इवान पेरेसिक समेत कई खिलाड़ियों को उनका पहला मैच खेलने का मौका दिया।

उन्होंने डारियो सर्ना, डेनियल सबासिक, इवान स्ट्रीनिक, कोविचिक, पेरेसिक को बेहतर खिलाड़ी बनाने में अहम भूमिका निभाई। एक खिलाड़ी के रूप में स्टीमाक क्रोएशिया की उस टीम का हिस्सा थे जो 1998 विश्व कप में तीसरे पायदान पर रही थी।

एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ब्लू टाइगर्स का कोच बनने के लिए इगोर सही उम्मीदवार हैं। मैं उनका स्वागत करता हूं। भारतीय फुटबाल बदलाव के दौर से गुजर रहा है और मुझे विश्वास है कि उनका अनुभव हमें आगे ले जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here