बिहार के आशुतोष अमन को साल का सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर का अवार्ड

0
150
ashutosh aman (1)

मुंबई। बिहार के गया जिले के रहने वाले आशुतोष अमन को साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बिहार के बाएं हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन ने सत्र 2018-19 के रणजी ट्रॉफी के एक सत्र में कुल 68 विकेट चटकाये थे। उन्होंने अपना 65वां विकेट हासिल कर महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़कर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया था। बिहार रणजी टीम के कप्तान आशुतोष अमन ने प्लेट ग्रुप के आठ मुकाबलों उन्होंने 68 विकेट लेकर 44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था। रणजी के 1974-75 सत्र में बिशन सिंह बेदी ने 64 विकेट लिया था। अमन ने करीब 6.68 की औसत से ये विकेट झटके।
ashutosh aman (2)
इस समारोह में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ‘सिऐट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) इंटरनेशनल’ अवार्ड 2019 में साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब अपने नाम किया है।
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के खिताब से नवाजा गया।
सिऐट ने अफगानिस्तान के लैग स्पिनर राशिद खान को बेहतरीन गेंदबाजी एवं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच को टी-20 में उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया।
ashutosh aman (3)
युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल को साल का सर्वश्रेष्ठ जूनियर क्रिकेटर जबकि कुलदीप यादव को बेहतरीन प्रदर्शन का पुरस्कार मिला।

भारत को 1983 के विश्व कप में मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ को ‘सीसीआर इंटरनेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।
आशुतोष ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की और मणिपुर के खिलाफ आखिरी मैच में हैट्रिक का साथ सत्र का समापन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here