ट्रैक एंड फील्ड एथलीट गोमती मारिमुत्थु पर लग सकता है 4 साल का बैन

0
73
Gomti Mariumuthu

नई दिल्ली। एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 800 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली ट्रैक एंड फील्ड एथलीट गोमती मारिमुत्थु के डोप में पोजिटिव पाये जाने की खबरें सामने आने के बाद माना जा रहा है कि उन पर चार वर्ष का बैन लग सकता है।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोमती को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी पाया गया है। हालांकि गोमती ने इन आरोपों से इंकार किया है, लेकिन माना जा रहा है कि उन पर चार वर्ष का बैन लग सकता है और वह अपना पदक भी गंवा सकती हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोमती को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है।

भारतीय एथलीट का एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान ए सैम्पल लिया गया था और उसकी जांच में प्रतिबंधित स्टेराएड्स के सेवन की पुष्टि हुई है। यदि गोमती का बी सैम्पल भी पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें चार वर्ष के लिये निलंबित किया जा सकता है और वह अपना एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक भी गंवा सकती हैं।

रिपोर्ट के अनुसार गोमती का इस वर्ष मार्च में फेडरेशन कप के दौरान भी नमूना पॉजिटिव पाया गया था। लेकिन पटियाला में हुये फेडरेशन कप के दौरान गोमती के सैम्पल लेने वाली राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी(नाडा) समय पर भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) से संपर्क नहीं कर सकी थी। 30 साल की भारतीय एथलीट ने 2019 एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप-दोहा में 800 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here