आईपीकेएल : दिल्ली की विजयी शुरुआत

0
227
Indo International Premier Kabaddi League

पुणे। दूसरे क्वार्टर में हासिल किए 21 अंकों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर दिलेर दिल्ली ने पारले इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी (आईपीकेएल) के पहले संस्करण के तीसरे ग्रुप मुकाबले में मंगलवार को चेन्नई चैलेंजर्स को 52-30 से करारी मात देकर लीग में अपनी विजयी शुरूआत की। बेंगलोर राइनोज टीम ने दूसरे ग्रुप मुकाबले में पांडिचेरी प्रेडिएटर्स को 39-32 के अंतर से हराकर विजयी आगाज किया।

दिल्ली ने पहला क्वार्टर में 10-6 से, जबकि दूसरा क्वार्टर 21-3 से अपने नाम किया। तीसरा क्वार्टर 9-9 से जबकि चौथा क्वार्टर 12-12 से बराबरी पर रहा।

बालेवाड़ी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए जोन ‘बी’ के इस मैच में एक समय दोनों टीमें पहले क्वार्टर के पहले पांच मिनट तक 4-4 से बराबरी पर थी। लेकिन फिर दिल्ली ने अच्छी वापसी करते हुए 10-6 से पहला क्वार्टर अपने नाम कर लिया। दिल्ली के लिए इस क्वार्टर में रेडर सन्नी मलिक ने कुछ अच्छे बोस अंक लिए।

दिल्ली ने दूसरा क्वार्टर शुरू होते ही चेन्नई को ऑलआउट कर दिया और अपने स्कोर को 14-7 तक पहुंचा दिया। इसके बाद टीम ने हरदीप छिल्लर की बेहतरीन रेड के जरिये अपनी बढ़त को 19-7 कर दिया।

दिल्ली ने इसी क्वार्टर में फिर एक बार चेन्नई को ऑलआउट करके स्कोर को 24-7 तक पहुंचा दिया और 31-9 से दूसरा क्वार्टर भी अपने कब्जे में कर लिया।

दूसरे क्वार्टर में पूरी तरह से दिल्ली का दबदबा देखने को मिला, जहां टीम ने 21 अंक बटोरे तो वहीं, चेन्नई की टीम तीन प्वाइंटस ही हासिल कर पाई।

चेन्नई की टीम ने तीसरे क्वार्टर में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन अंक लेने के मामले में चेन्नई के पास दिल्ली का कोई तोड़ नहीं था।

दिल्ली की टीम तीसरे क्वार्टर के पहले छह मिनट तक 38-16 से आगे थी और इस क्वार्टर की समाप्ति तक उसके पास 40-18 की विशाल बढ़त कायम थी। दोनों ही टीमें तीसरे क्वार्टर में नौ-नौ अंक ही हासिल कर पाई।

चौथे और अंतिम क्वार्टर के छठे मिनट मे नवीन ने दो अंक दिलाकर दिल्ली को 47-23 तक पहुंचा दिया। अंतिम क्वार्टर में भी दोनों टीमें अंक जुटाने के लिए एक-दूसरे को कड़ी चुनौती दे रही थी।

मुकाबला समाप्त होने में दो मिनट का समय बचा था और दिल्ली के पास 51-26 की विशाल बढ़त थी। टीम ने इस बढ़त को कायम रखते हुए 52-30 से एकतरफा अंदाज में मैच जीत लिया। चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने 12-12 अंक लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here