जॉनी बेयरस्टो के शतक से इंग्लैंड छह विकेट से जीता

0
16
cricket england

ब्रिस्टल। विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने यहां खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (151) के आतिशी शतक के दम पर नौ विकेट पर 358 रन बनाए थे। जवाब इंग्लैंड ने 44.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। बेयरस्टो ने 93 गेंदों पर कुल 128 रन बनाए।

उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और पांच छक्के जड़े। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच मे शतक लगाने वाले फखर जमान इस मैच में पहले ही ओवर में दो रन बनाकर आउट हो गए।

प्रतिभाशाली बाबर आजम भी 15 रन के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार हुए। दो विकेट जल्दी खोने के बाद, हैरिस सोहेल (41) ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के साथ मेहमान टीम की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इमाम उल हक ने कप्तान सरफराज अहमद (27) के साथ 67 रन जोड़े। सरफराज को लियाम प्लंकेट ने अपना शिकार बनाया।

पांचवें विकेट के लिए इमाम और आसिफ अली के बीच 123 रनों की बड़ी सोझदारी हुई। अली ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं इमाम उल हक ने 97 गेंदों में अपनी छठा वनडे शतक जड़ा। अली को 52 के निजी स्कोर पर वोक्स ने आउट किया, लेकिन तब तक वह पाकिस्तान को मजबूत स्कोर तक पहुंचा चुके थे। अंतिम ओवरों में इमाद वसीम (22) और हसन अली (नाबाद 18) ने तेजी से रन बनाते हुए अपनी टीम को 358 तक पहुंचा दिया।

मेजबान टीम की ओर से वोक्स को चार और टॉम कुरेन को दो विकेट मिले। प्लंकेट और डेविड विली ने एक-एक विकेट चटकाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए जेसन रॉय और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में 159 रन जोड़े। रॉय 55 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए।

रॉय के जाने के बाद बेयरस्टो ने तेजी से रन बनाए और 74 गेंद में शतक जड़ दिया। यह उनके वनडे करियर का सातवां शतक है। दूसरे विकेट के लिए बेयरस्टो ने जोए रूट के साथ मिलकर 75 रन जोड़े। बेयरस्टो को वसीम ने अपना शकार बनाया। रूट भी जल्द ही 43 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए, लेकिन हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (37) और मोइन अली (नाबाद 46) ने मेजबान टीम की पारी को लड़खड़ाने नहीं दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here