32 C
Patna
Tuesday, July 16, 2024

जानें Mohammad Siraj ने अपने स्वप्निल प्रदर्शन का श्रेय किसे दिया

कोलंबो, 17 सितंबर। श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में 21 रन देकर छह विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज ने अपने इस स्वप्निल प्रदर्शन का श्रेय भाग्य को भी दिया।
लंका को 50 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाने वाले सिराज ने कहा,‘‘ जितना नसीब में होता है वही मिलता है। आज मेरा नसीब था।’’

उन्होंने विशेषकर श्रीलंका के भारत दौरे के दौरान तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के संदर्भ में यह बात कही जब उन्होंने शुरू में चार विकेट हासिल कर लिए थे लेकिन वह पांचवा विकेट नहीं ले पाए थे। श्रीलंका की टीम तब 391 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 73 रन पर आउट हो गई थी।

सिराज ने कहा कि पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ त्रिवेंद्रम में भी मैंने ऐसा प्रदर्शन किया था। मैंने शुरू में ही चार विकेट हासिल कर लिए थे लेकिन पांचवा विकेट नहीं ले पाया था।

उन्होंने कहा कि आज मैंने कुछ खास प्रयास नहीं किए। मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में हमेशा गेंद को स्विंग कराने पर ध्यान देता हूं लेकिन पिछले मैचों में मुझे बहुत अधिक स्विंग नहीं मिली। सिराज ने कहा कि लेकिन आज गेंद स्विंग कर रही थी और मैंने आउटस्विंगर से अधिक विकेट लिए। इस विकेट पर मुझे इतनी स्विंग मिल रही थी कि मैंने बल्लेबाज को फ्रंट फुट पर जाने और उन्हें ड्राइव करने के लिए उकसाया।

उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की पिच पर आप विकेट लेने की कोशिश करते हो तो आपको सफलता मिलेगी। यह सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने से जुड़ा है। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं और यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights