Slider क्रिकेट राष्ट्रीय

IPL : नारायण के हरफनमौला खेल से केकेआर ने तोड़ा कोहली का आईपीएल जीतने का सपना

शारजाह। चार विकेट लेने के बाद 15 गेंद में 26 रन की आक्रामक पारी खेलने वाले सुनील नारायण के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को आईपीएल एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को चार विकेट से हराकर कप्तान विराट कोहली का खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया ।

केकेआर ने पहले आरसीबी को सात विकेट पर 138 रन पर रोक दिया । इसके बाद दो गेंद और चार विकेट बाकी रहते जीत दर्ज की। अब उसका सामना दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से बुधवार को होगा जिसे पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था । क्वालीफायर जीतने वाली टीम शुक्रवार को फाइनल में चेन्नई से खेलेगी ।

इस सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ रहे कोहली की टीम ने पूरे सत्र में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद हार के साथ विदा ली ।

केकेआर के लिये शुभमन गिल ने 18 गेंद में 29 रन बनाये जबकि वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंद में 26 रन का योगदान दिया । नारायण ने बारहवें ओवर में डैन क्रिस्टियन को तीन छक्के जड़कर केकेआर की जीत तय कर दी । उन्होंने 15 गेंद में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाये ।

इससे पहले गेंदबाजी में भी नारायण ने अपने पुराने फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए 21 रन देकर चार विकेट लिये । विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल के पास उनकी घूमती गेंदों का कोई जवाब नहीं था ।

वहीं स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने चार ओवर में 20 रन ही दिये और उनकी गेंदों पर एक भी चौका नहीं लगा । वहीं शाकिब अल हसन ने 24 रन दिये । केकेआर की स्पिन तिकड़ी ने 12 ओवर में सिर्फ 65 रन दिये और उनकी गेंदों पर चार ही चौके लगे ।

देवदत्त पडिक्कल ने 18 गेंद में 21 रन बनाकर और कप्तान कोहली ने 33 गेंद में 39 रन बनाकर आरसीबी को अच्छी शुरूआत दी । दोनों ने पहले पांच ओवर में 49 रन बनाये । केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने शाकिब से गेंदबाजी की शुरूआत कराई ।

कोहली और पडिक्कल ने शिवम मावी की गेंदों की धुनाई करते हुए पांच चौके जड़े । लॉकी फर्ग्युसन ने पडिक्कल को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा ।

आरसीबी के पिछले लीग मैच के नायक भरत धीमी पिच पर चल नहीं सके और 15 गेंद में नौ रन बनाकर आउट हो गए । नारायण ने उन्हें पहला शिकार बनाया और कैच डीप में वेंकटेश अय्यर ने लपका ।

अधिकांश मैचों में अच्छी शुरूआत करने वाले कोहली पावरप्ले के बाद फिर लय से भटक गए । नारायण की फुल लैंग्थ गेंद पर स्लॉग स्वीप खेलने के प्रयास में वह अपना विकेट गंवा बैठे ।

डिविलियर्स ( 11 ) ने आईपीएल के इस सत्र का अपना सबसे खराब शॉट खेला और नारायण की आफ ब्रेक पर आउट हो गए । वहीं फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल ( 15) को नारायण ने अपना अगला शिकार बनाया ।

Related posts

रांची में जेके मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 17 जनवरी से, 16 जनवरी को सबा करीम करेंगे उद्घाटन

admin

सीएम हेमंत सोरेन ने दीपिका को 50 लाख रुपए देने की घोषणा की

admin

पूर्णिया जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज

admin

Leave a Comment