Slider बैडमिंटन राष्ट्रीय

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने उबेर कप के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया

आरहस (डेनमार्क)। अदिति भट और तस्नीम मीर की एकल मैचों में जीत की बदौलत भारतीय बैडमिंटन टीम ने मंगलवार को यहां स्कॉटलैंड को 4-1 से हराकर उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भारत दो मैचों में दो जीत के साथ ग्रुप बी में अभी दूसरे स्थान पर चल रहा है।

भारत ने रविवार को स्पेन को 3-2 से शिकस्त दी थी जब शीर्ष खिलाड़ी सायना नेहवाल को ग्रोइन में चोट के कारण मैच को बीच में छोड़ने को बाध्य होना पड़ा था।

भारत के लिए सबसे पहले कोर्ट पर मालविका बंसोड़ उतरी जिन्हें क्रिस्टी गिलमोर के खिलाफ 13-21 9-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। अदिति ने हालांकि राशेल सुगडेन को 21-14 21-8 से हराकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

तनीषा क्रिस्टो और रितुपर्णा पांडा की युगल जोड़ी ने इसके बाद जूली मैकपर्सन और कायरा टोरेंस को 21-11 21-8 से हराकर भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई। तस्नीम ने लॉरेन मिडलटन को एकतरफा मुकाबले में 21-15 21-6 से हराकर भारत की जीत सुनिश्चित की।

अंतिम युगल मुकाबले में ट्रीसा जॉली और राष्ट्रीय मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी ने गिलमोर और एलिनोर ओडोनेल को कड़े मुकाबले में 55 मिनट में 21-8 19-21 21-10 से हराकर टीम को 4-1 से जीत दिलाई।

भारतीय टीम बुधवार को थाईलैंड की मजबूत टीम से भिड़ेगी। भारत ने दो बार (2014 नयी दिल्ली और 2016 कुनशान) इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

Related posts

आनंद को खिताब के लिये अंतिम बाजी में ड्रॉ की जरूरत

admin

कैमूर क्रिकेट लीग में विनर क्रिकेट क्लब नौ विकेट से जीता

admin

स्क्वैश : रनीम के संन्यास से फिर विश्व की शीर्ष दस खिलाड़ियों में शामिल हुई जोशना

admin

Leave a Comment