9.4 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

Colonel CK Naidu Under-25 Cricket : लड़खड़ाते बिहार को कप्तान आकाश राज ने संभाला

पटना। बीसीसीआई द्वारा आयोजित कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी अंडर-25 क्रिकेट के अंतर्गत गोवा के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में आकाश राज की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत बिहार की पारी संभली।

बिहार ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय 48 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बना लिये हैं। गोवा की पहली पारी के आधार पर बिहार अभी 102 रन पीछे है। गोवा ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 267 रन बनाये हैं।

राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार और गोवा के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में बिहार ने पहले दिन बनाए गए 6 ओवर में एक विकेट खोकर 21 रन से आगे खेलना शुरू हुआ। मौसम खराब रहने की वजह से खेल काफी देर से शुरू हुआ। अभी टीम के स्कोर में 11 रन ही जुड़ा था कि अंकित राज के रूप में बिहार का दूसरा झटका लगा। इसके थोड़ी देर बाद अल्तमिश भी पवेलियन लौट गए। अंकित राज ने 19 रन बनाये जबकि अल्तमिश 7 रन बना कर आउट हुए।

इसके बाद कप्तान आकाश राज और सरमन निगरोध ने लड़खड़ाती पारी को संभाला। दोनों के बीच 44 रन की साझेदारी हुई। सरमन निगरोध मांकडिंग रन आउट के शिकार हो गए और इस तरह संभली पारी एक बार लड़खड़ा गई। इस समय टीम का स्कोर 85 रन था। इसी स्कोर पर बिहार को पांचवां झटका सोनू कुमार गुप्ता के रूप में लगा। सोनू कुमार गुप्ता बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। टीम के स्कोर में मात्र 1 रन की बढ़त हुई और एक विकेट भी गिर गए। सूरज कश्यप 1 रन बना कर आउट हो गए।

इसके बाद आकाश राज और अपूर्वा आनंद ने इस लड़खड़ाती पारी को संभाला और दूसरे दिन की खेल समाप्ति होने नाबाद रहे। आकाश राज 74 रन और अपूर्वा आनंद 32 रन बना कर विकेट पर टिके हैं। इन दोनों बल्लेबाजों से बिहार के क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी पारी की उम्मीद है। गोवा के लिए हैरम्ब परब व ​दीप कासवंकर ने दो-दो व एसए मिश्रा ने एक विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर

गोवा पहली पारी : 59.1 ओवर में 267 पर ऑलआउट
बिहार पहली पारी : 48 ओवर में छह विकेट खोकर 165 रन, अंकित राज 19, आकाश राज नाबाद 74, सरमन निगरोध 15, ए आनंद 32, अतिरिक्त 13, विकेट-हैरम्ब परब 2/27, दीप कासवंकर 2/40, एसए मिश्रा 1/22

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles