32 C
Patna
Sunday, March 26, 2023

बिहार की याशिता सिंह वीमेंस आईपीएल ऑक्सन के लिए नामित

बिहार की याशिता सिंह का चयन वीमेंस आईपीएल के होने वाले ऑक्शन के लिए किया गया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान में घोषणा की कि 409 क्रिकेटरों का हैमर महिला प्रीमियर लीग का नीलामी के लिए किया गया है। नीलामी मुंबई में होगा। आयोजन 4 से 26 मार्च तक होगा। कुल 22 मैच ब्रेबॉर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे।13 फरवरी, 2023 को मुंबई के Jio वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में कुल 409 क्रिकेटरों की नीलामी होगी। महिला प्रीमियर लीग प्लेयर नीलामी के लिए कुल 1525 खिलाड़ी पंजीकृत हैं। 409 खिलाड़ियों में से 246 भारतीय और 163 विदेशी खिलाड़ी हैं जिनमें से 8 सहयोगी देशों के खिलाड़ी हैं। कुल कैप्ड खिलाड़ी 202, अनकैप्ड खिलाड़ी 199 और 8 सहयोगी देशों से हैं।

बिहार की याशिता सिंह का परफॉरमेंस हर समय बेहतर रहा है। वे बिहार की अंडर-19 से सीनियर टीम की स्थाई सदस्य हैं। याशिता सिंह का न केवल क्रिकेट बल्कि एथलेटिक्स, टेनिस और ताइक्वांडो में जलवा रहा है।

याशिता सिंह को क्रिकेट में शिक्षा देने वाला कोई पेशेवर कोच नहीं है बल्कि उसके पिता शैलेंद्र सिंह हैं। शैलेंद्र सिंह ने अपनी बेटी को स्कूली शिक्षा दिलवाने के साथ-साथ क्रिकेट की प्रैक्टिस पर भी जोर दी। यही कारण है कि याशिता ने लगभग 50 से ज्यादा बोर्ड मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। इस साल जुलाई में हुई सीरीज में याशिता ने छह मैचें खेलीं जिसमें सभी मे बढ़िया खेलते हुए 222 रन बनाए। मैच में नागालैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हुए 138 रन बनाए। इसके बाद यशिता टॉप फाइव में आई और बीसीसीआई में चयन हो गया।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles