24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

झारखंड को हरा बिहार पूर्वी क्षेत्र इंटर स्टेट बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

Must read

गोरखपुर। उतर प्रदेश बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में गोरखपुर ने आयोजित पूर्वी क्षेत्र अंतर राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप में सीनियर टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में बिहार ने झारखंड को 3-2 से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां बिहार का मुकाबला उत्तराखंड से होगा।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले के पहले मैच में तबरेज का मुकाबला था बिनय से, तबरेज ने अपने शानदार खेल की बदौलत इस मैच को आसानी से 21-8, 21-14 से जीत कर बिहार को 1-0 की बढ़त दिला दी पंरतु दूसरे एकल मुकाबले में सलोनी ने मनीषा के ख़िलाफ़ पहले गेम को 21-14 से जिते और दूसरे गेम में लीड लेने के बावजूद गेम 20-22 से हार गई और फिर तीसरे गेम को मनीषा ने 21-14 से जीत कर झारखण्ड को 1-1 की बराबरी दिला दी।

मुक़ाबले के तीसरे मैच में बिहार के सिद्धार्थ भूषण और अम्बुज प्रकाश की जोड़ी ने झारखंड के सक्षम और अनुराग की जोड़ी को 21-18, 21-14 से परास्त कर फिर बिहार को 2-1 की लीड पर ला दिया। परन्तु महिलाओं ने एक बार से निराश करते हुए मुक़ाबले के चौथे मैच को गवां बैठी। यहाँ झारखंड की सारा और प्रज्ञा की जोड़ी ने आकांक्षा और सिमरन कि जोड़ी को 21-18, 21-16 से हराया।

अब बारी थी इस इवेंट के आखिरी मुकाबले की जहाँ आमने-सामने थे बिहार की तबरेज और सलोनी की जोड़ी एवं झारखंड के फ़राज़ और सोनाली की जोड़ी इस निर्णायक मुकाबले को बिहार की जोड़ी ने 21-12, 21-10 से जीत कर बिहार को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article