Slider अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

टी-20 विश्व कप जब भी होगा, प्रशंसकों को मैच लाइव देखने की अनुमति होगी: सीए अंतरिम

मेलबर्न। अगर टी20 विश्व कप के लिये 15 टीमों को देश में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है तो प्रशंसकों को भी स्टेडियम में लाइव मैच देखने से रोका नहीं जायेगा। ये बातें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक होकले ने शनिवार को कही।

होकले ने केविन रोबट्र्स की जगह ली जिन्हें हाल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने निकाल दिया था जो वित्तीय परेशानियों से जूझ रहा है।
कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप के इस साल के अंत में आयोजन के लिये अलग अलग संभावनाओं को ढूंढा जा रहा है जिसमें से एक में इस टूर्नामेंट की मेजबानी खाली स्टेडियम में करना भी है।

लेकिन होकले ने कहा कि दर्शकों को अनुमति दी जायेगी, हालांकि अभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और सहयोगी स्टाफ के साथ 15 टीमों की मेजबानी करना ‘पेचीदा’ लग रहा है जिससे संकेत मिलता है कि आईसीसी के टूर्नामेंट को स्थगित किया जा सकता है।

होकले ने जब पूछा गया कि क्या वह दर्शकों के बिना विश्व कप को होते हुए देखना चाहेंगे तो उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉ एयू से कहा, सच्चाई यह है कि हाल के हफ्तों में हमने इसके बारे में ज्यादा चीजें समझी हैं और इसके अनुसार अंतरराष्ट्रीय यात्रा से पहले दर्शकों के आने की संभावना अधिक है। हमारी सबसे बड़ी चुनौती देश में 15 टीमों को लाने की है।

उन्होंने कहा, अगर मैं इसकी तुलना किसी द्विपक्षीय दौरे से करूं तो आप सिर्फ एक टीम को लाने की बात करते हो और फिर मैच खेलते हो। लेकिन 15 टीमों को लाने की संभावना और साथ ही एक शहर में एक ही समय में छह या सात टीमों का होना, यह काफी ज्यादा पेचीदा मामला है।

जब उनसे विशेष रूप से पूछा गया कि सीमाओं के खुलन पर अगर 15 टीमों को आस्ट्रेलिया की यात्रा करने की अनुमति दी जाये, इसके बाद दर्शकों को अनुमति दी जायेगी तो उन्होंने कहा, ‘‘जी, हम यही सोच रहे हैं। ’’

Related posts

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाक टेस्ट मैच : लाबुशेन की शतकीय पारी

admin

सचिन तेंदुलकर के फैंस ने सादगी से बनाया उनका 47वां जन्मदिन

admin

तैयारी के लिये समय नहीं होने पर स्थगित कर देना चाहिये टी-20 विश्व कप : जासन रॉय

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!