Slider क्रिकेट राष्ट्रीय

डीडीसीए को छह सप्ताह में चुनाव कराने का निर्देश

नईदिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) को अगले छह सप्ताह के अंदर अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के पदों के लिए चुनाव करने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार के अपने आदेश में कहा कि डीडीसीए छह सप्ताह के अंदर अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के पदों के लिए चुनाव कराये और चुनावों को कराने के लिए निर्वाचन अधिकारी की नियुक्ति करे।

अदालत ने अपने आदेश में कहा, इस समय दोनों पक्ष सौहार्दपूर्ण हल के लिए सहमत हो गए हैं कि डीडीसीए के अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के चुनावों को कराने के लिए लोकपाल के निर्देशों का पालन किया जाए और निर्वाचन अधिकारी की नियुक्ति की जाए। इस आदेश की प्रति प्राप्त होने की तारीख से छह सप्ताह के अंदर चुनावों को कराया जाए।

उच्च न्यायालय ने वेतन और खर्चों के भुगतान के लम्बे समय से लंबित पड़े मुद्दे पर भी आदेश देते हुए कहा, पक्षों के बीच इस बात पर सहमति बनी है कि सुनवाई की अगली तारीख तक डीडीसीए को देयताओं, अपने कर्मचारियों के वेतन, जरूरत के खर्चों जैसे डीडीसीए क्रिकेट टीम, चयनकर्ताओं, कोचों और सपोर्ट स्टाफ की यात्रा और होटल खर्चों का भुगतान करने की अनुमति दी जाए।

Related posts

युजवेंद्र चहल ने अश्विन की बराबरी की

admin

एशिया अंडर-15 कुश्ती के ग्रीको रोमन में भारत ने जीते 4 पदक

admin

ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले एथलीटों का बना रहेगा कोटा

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!