Slider अंतरराष्ट्रीय आलेख क्रिकेट

जब कोहली-रोहित की साझेदारी तोड़ने के लिए फिंच ने अंपायर से मांगी थी सलाह

लंदन। विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी जब लय में होती है तो विरोधी टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहद साधारण नजर आता है और ऐसे ही एक मौके पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच इतने बेताब हो गए कि उन्होंने इन दोनों को आउट करने के लिए अंपायर से सलाह मांग ली थी।

जिस अंपायर से सलाह मांगी गई वह इंग्लैंड के गफ (Michael Gough) थे और उन्हें याद है कि उन्होंने फिंच से कहा था कि इसका तरीको तुम्हें खुद ढूंढना होगा।


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2019 और 2020 में पिछली दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं सहित कुल 62 वनडे मैचों में अंपायर की भूमिका निभाने वाले 40 साल के गॉ ने फिंच के साथ बातचीत का जिक्र किया जब कोहली और रोहित शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।
गॉ ने ‘विजडन क्रिकेट मंथली’ से कहा, मुझे याद है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा था और विराट कोहली और रोहित शर्मा बड़ी साझेदारी कर चुके थे।

उन्होंने बताया, मैं स्क्वायर लेग पर आरोन फिंच के करीब खड़ा था और मैच के दौरान उन्होंने मेरे से कहा कि इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना अविश्वसनीय है। गफ ने कहा, इसके बाद उन्होंने मुझसे से पूछा कि मैं उन्हें कैसी गेंदबाजी करता। मैंने उन्हें देखा और कहा ‘मैं जो काम कर रहा हूं उसमें खुश हूं। आपको जो करना है वह आप सोचिए’।

गफ संभवत: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल जनवारी में बेंगलुरू में हुए वनडे की बात कर रहे थे जिसमें कोहली (89) और रोहित (119) ने 137 रन की साझेदारी की थी और भारत ने 286 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था और 2-1 से बढ़त बनाई थी। गॉ ने अपने प्रथम श्रेणी करियर के दौरान 67 मैचों में डरहम का प्रतिनिधित्व किया।

अपने जिला से लेकर देश-दुनिया की खेल गतिविधियों की ताजा-तरीन खबरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें kheldhaba ऐप। डाउनलोड करने के लिए इस लिंक को करें क्लिक।https://play.google.com/store/apps/details?id=com.kheldhaba.android

Related posts

बिहार अंडर-23 सेलेक्शन ट्रायल : इन खिलाड़ियों का क्या दोष जो बाहर हैं

admin

विश्व कप निशानेबाजी : अभिषेक वर्मा को स्वर्ण, संजीब को रजत व सौरभ को कांसा

admin

संजय कुमार से जुड़े conflict of interest के मामले में बीसीए इथिक ऑफिसर का फैसला आना अभी बाकी : संजीव मिश्र

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!