Slider अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

नस्लवाद के खिलाफ बोले क्रिकेट जगत या उसे समस्या का हिस्सा माना जायेगा : सैमी

किंगस्टन। वेस्टइंडीज के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने मंगलवार को आईसीसी से आग्रह किया कि क्रिकेट जगत या तो नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाये या इस समस्या का हिस्सा कहलाने के लिये तैयार रहे।

उन्होंने यह बयान अफ्रीकी मूल के अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की अमेरिका में मौत के बाद दिया है। एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने उसकी गर्दन अपने घुटने से दबा दी थी जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद से अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन जारी है। सैमी ने सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार पोस्ट में अश्वेतों की समस्याओं के बारे में लिखा।

उन्होंने ट्वीट किया, ताजा वीडियो देखने के बाद इस समय अगर क्रिकेट जगत अश्वेतों पर हो रही नाइंसाफी के खिलाफ खड़ा नहीं होगा तो उसे भी इस समस्या का हिस्सा माना जायेगा। सैमी ने कहा कि नस्लवाद सिर्फ अमेरिका में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में अश्वेतों को झेलना पड़ता है।

उन्होंने सवाल दागा, आईसीसी और बाकी सभी बोर्ड को क्या दिखता नहीं है कि मेरे जैसे लोगों के साथ क्या होता है। मेरे जैसे लोगों के साथ हो रही सामाजिक नाइंसाफी क्या नजर नहीं आती। उन्होंने कहा, यह सिर्फ अमेरिका में नहीं है। यह रोज होता है। अब चुप रहने का समय नहीं है। मैं आपकी आवाज सुनना चाहता हूं।


सैमी ने कहा, लंबे समय से अश्वेत लोग सहन करते आये हैं। मैं सेंट लूसिया में हूं और मुझे जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का दुख है। क्या आप भी बदलाव लाने के लिये अपना समर्थन देंगे। हैशटैग ब्लैक लाइव्स मैटर।

Related posts

सचिन तेंदुलकर के फैंस ने सादगी से बनाया उनका 47वां जन्मदिन

admin

मशहूर क्रिकेट गुड्स बनाने वाली कंपनी BDM के प्रोडक्ट की पटना में लांचिंग, नियोकाईट Sports Shop में हो रही बिक्री

admin

मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल में धनबाद की लड़कियों का शानदार खेल

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!