Slider अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

इंग्लैंड के दौरे से लाभ उठाने का प्रयास नहीं करेंगे: पीसीबी सीईओ

कराची। पाकिस्तान इन गर्मियों में इंग्लैंड का दौरा करने के लिये प्रतिबद्ध है लेकिन क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा कि पीसीबी इस श्रृंखला को लाभ उठाने वाला सौदे के रूप में इस्तेमाल करने की योजना नहीं बना रहा है।

अगर कोविड-19 महामारी के चलते इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड का पूरा सत्र नहीं हो पाया तो उसे 38 करोड़ पौंड का नुकसान होने की आशंका है। ईसीबी उम्मीद कर रहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते जो शृंखलाएं स्थगित हुई हैं, उन्हें फिर से अन्य तारीख में कराकर क्रिकेट शुरू किया जाये जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला भी शामिल है।

यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिए बढ़िया मौका दिखता है कि वह इंग्लैंड के साथ इस दौरे के एवज में अपने देश का दौरा करने का एक सौदा करे जिसने अन्य कई देशों की तरह सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

खान ने स्काई स्पोट्र्स के ‘द क्रिकेट शो’ में कहा, अब से 2022 के बीच काफी क्रिकेट खेला जाना है, मुझसे कई बार यह सवाल पूछा गया है कि क्या इसमें कोई सौदा हुआ है? क्या कुछ होगा? उन्होंने कहा, लेकिन सरल बात यह है कि हमें फिर से क्रिकेट शुरू करने की जरूरत है और यह समय किसी भी चीज का फायदा उठाने की कोशिश करने का नहीं है। अगले दो साल में चीजें स्वाभाविक रूप से चलेंगी।

Related posts

गॉल टेस्ट : अकिला के ‘पंजे’ से उबरा न्यूजीलैंड

admin

पूर्णिया जूनियर क्रिकेट : कुमार इलेवन की शानदार जीत

admin

बेगूसराय क्रिकेट : बरौनी ने बछवाड़ा को 97 रन से दी मात

admin

Leave a Comment