Slider अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

श्रीलंका में नए क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण कार्य पर लगी रोक

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने देश की राजधानी कोलंबो में बन रहे 40,000 दर्शकों की क्षमता वाले नए क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार द्वारा निर्माण कार्य की प्रतिबद्धता वापस लेने के बाद इस परियोजना को फिलहाल रोक दिया गया है। श्रीलंका की सरकार बोर्ड के साथ मिलकर देश में सबसे बड़े स्टेडियम के निर्माण की योजना बना रही थी। श्रीलंका को इस स्टेडियम के निर्माण में तीन-चार करोड़ डॉलर की लागत लगने थी।


देश में नए स्टेडियम के निमार्ण का कई दिग्गजों ने विरोध किया था, इनमें पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने और पूर्व आईसीसी मैच रेफरी रोशन महानामा शामिल थे। ऐसा माना जा रहा है कि इनके विरोध के कारण ही सरकार को नए स्टेडियम बनाने की योजना वापस लेनी पड़ी है।
सरकार की एक उच्च स्तरीय समिति ने गुरुवार को जयवर्धने, महानामा, कुमार संगकारा, लसिथ मलिंगा और सनथ जयसूर्या के साथ एक बैठक की और बैठक के बाद स्टेडियम के निर्माण कार्य को रोके जाने की घोषणा की गई।


एसएलसी आगामी विश्व कप और आईसीसी टूर्नामेंटों की मेजबानी के लिए नए स्टेडियम का निर्माण करना चाहता था। जयवर्धने ने नए स्टेडियम की जरूरत पर सवाल उठाए थे क्योंकि उनके मुताबिक मौजूदा स्टेडियम का ही सही तरह से इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है।


जयवर्धने ने ट्विटर पर लिखा था, “हम मौजूदा स्टेडियम में ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेलते हैं. क्या हमें एक और स्टेडियम की जरूरत है?” श्रीलंका में इस समय कैंडी, गाले, कोलंबो, हंबनटोटा, डम्बुला और पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम है।

Related posts

मंजीत दुआ को हरा ‘टॉक ऑफ टाउन’ बने थे बिहार के टेटे प्लेयर मनोज

admin

आईसीसी ने टी-20 विश्व कप के आयोजन पर कहा, उचित समय पर फैसला लेंगे

admin

यूरो 2020 क्वालीफायर्स : नीदरलैंड्स ने एस्टोनिया को 4-0 से हराया

admin

Leave a Comment