Slider कबड्डी झारखंड

ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम में कबड्डी के बदलते नियम व प्रारुपों की दी गई जानकारी

रांची। कोरोना वायरस से बचने के लिए देशभर में चल रहे लॉकडाउन में टेक्निकल ऑफिसियल, प्रशिक्षक व खिलाड़ियों के लिए कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम के 18वेन दिन अंतरराष्ट्रीय अंपायर आरडी कौशिक ने कबड्डी के तकनीकी ज्ञान से सबों को अवगत कराया। उन्होंने सबों को विस्तृत रूप से विंदुवार सभी नियमों की व्याख्या की। प्रो कबड्डी में अपनाये जाने वाले नियमों के बारे में उन्होंने विस्तार से जानकारी दी।

कबड्डी के बदलते नियम एवं प्रारूप के बारे में इस कार्यक्रम में विशेष चर्चा की। रेफरी के मैच में अधिकार एवं नियम एवं कार्य प्रणाली के बारे में भी लोगों को समझाया।

कार्यक्रम की शुरुआत ममें त्रिपुरा कबड्डी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एवं टेक्निकल ऑफिशियल रफी गुल हुसैन के असामयिक निधन पर सबों ने सुनकर सब स्तब्ध रह गए। सबों ने कार्यक्रम के दौरान एक मिनट का मौन रखा।

आरडी कौशिक ने कहा कि कोरोना वायरस से फैली वैश्विक महामारी से पूरी दुनिया थम गई और ऐसे में कबड्डी गतिविधियों को कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड ने जारी रखा है वह काबिलेतारीफ है। कबड्डी एसोसिएशन झारखंड के महासचिव विपिन कुमार सिंह ने बताया कि 11 मई को भारतीय महिला टीम कोच रह चुकीं चांदनी सिंह रू-ब-रू होंगी।

Related posts

अंडर-19 विश्व कप में भारत शुरुआती मुकाबले में प्रबल दावेदार

admin

मार्निंग वॉक के दौरान गुरु-शिष्य के बीच हुई बिहार क्रिकेट पर चर्चा

admin

बिहार अंडर-23 क्रिकेट टीम के चयन 11 अक्टूबर को जगजीवन स्टेडियम में, ये प्लेयर लेंगे हिस्सा

admin

Leave a Comment