क्रिकेट झारखंड

रांची क्लब ने जीता इंटर क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब

रांची। शहर के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कंट्री क्रिकेट क्ल्ब के तत्वावधान में सम्पन्न अंतर क्लब टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में रांची क्लब ने रांची जिमखाना क्लब (आरजीसी) को पांच विकेट से पराजित कर लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। रांची जिमखाना क्लब (आरजीसी) की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवरों में 5 विकेट पर 140 रनों का स्कोर खड़ा किया। प्रणय ने 32, अंकित ने 30, विक्रम ने 23 रनों की पारी खेली। रांची क्लब के रोहन को दो विकेट मिले।

जवाब में रांची क्लब की टीम 13.2 ओवरों में 5 विकेट पर 143 रन बनाकर मैच जीत लिया। कर्ण मल्होत्रा ने 55, कर्णप्रीत ने नाबाद 47 रनों का योगदान किया। आरजीसी के डा. मनोज को दो विकेट मिला।

तीसरे स्थान के लिए खेले गये मैच में यूनाइटेड क्लब ने सीसीसी क्लब को 5 विकेट से पराजित किया। सीसीसी की टीम पहले खेलते हुए 10 ओवरों में 3 विकेट पर 115 रन बनाये। टीम के अनुपम ने 56, सी. किंगर ने 22 रनों की पारी खेली। यूनाइटेड के मनप्रीत को एक विकेट मिला।

जवाब में यूनाइटेड क्लब की टीम 9.3 ओवरों में 5 विकेट पर 116 रन बनाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया अभिमन्यु ने नाबाद 31, रोहित ने 27 रनों का योगदान किया। अमित गिाल को दो विकेट मिला। यूनाईटेड के रोहित को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इससे पूर्व खेले गये सेमीफाइनल में आरजीसी ने पटना क्लब को 9 विकेट से हराया। पटना की टीम पहले खेलते हुए 11 ओवरों में 32 रनों पर सिमट गई। जवाब में आरजीसी की टीम 4.3 ओवरों में एक विकेट पर 35 रन बनाकर मैच जीत लिया। अखिल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। दूसरे सेमीफाइनल में रांची क्लब ने यूनाईटेड क्लब को सात विकेट से हराया। यूनाईटेड की टीम पहले खेलते हुए 12 ओवरों में 5 विकेट पर 97 रन बनाये। जवाब में रांची क्लब की टीम 10 ओवरों में 3 विकेट पर 98 रन बनाकर मैच जीत लिया। कर्ण को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। विजेता रांची क्लब उपविजेता रांची जिमखाना क्लब और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले यूनाइटेड क्लब जमशेदपुर के अलावा मैन ऑफ द सीरीज रांची क्लब के करण मल्होत्रा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, अमनप्रीत सिंह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, रांची जिमखाना क्लब के विकास और फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच कर्ण को सम्मानित किया गया।

समापन समारोह के अवसर पर झारखंड पुलिस के एडीजी आरके मलिक मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि फाइनल मैच काफी रोचक रहा। इस मैच को देख कर काफी मजा आया। इस अवसर पर जेएससीए के उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव, कंट्री क्रिकेट क्लब के निदेशक राजीव सिंह, जेएससीए के मैनेजिंग कमेटी के सदस्य संजय पांडे, मैनेजर कॉपोर्रेट कम्युनिकेशन श्रीमती प्रिया ओझा, पूर्व जूनियर अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी सुरेंद्र कुमार काका, कमिटी मेंबर्स जेएससीए सुनील सिंह ने खिलाडि़यों के बीच पुरस्कार बांटे। इस पूरे क्रिकेट टूनार्मेंट को विशेष रुप से जय कुमार सिन्हा, सुरेश कुमार, राजीव, मनोज कुमार, बासु दा विशेष योगदान रहा।

मंच का संचालन और धन्यवाद ज्ञापन जेएससीए के सुरेश कुमार ने किया। मैचों में सुमित्र पटनायक, रमेश सिंह, प्रमोद जायसवाल, अजमल हुसैन, सूरज कुमार, नीलाभ कुमार ने अम्पायरिंग और स्कोरिंग की भूमिका निभाई। इस अवसर पर देवाशीष चक्रवर्ती पिंटू दा, पूर्व खिलाड़ी चंदू प्रसाद, गोपाल जी, अजय कुकरेती, शिव कुमार पांडे सहित कई गणमान्य व्यक्ति खिलाड़ी और दोनों टीमों के खिलाडि़यों के परिवार बच्चों उपस्थित थे।

Related posts

झारखंड जूनियर बास्केटबॉल टीम का चयन 13 अक्टूबर को सिंदरी में

admin

झारखंड टी-20 क्रिकेट टीम घोषित, ईशान को कमान

admin

कंट्री क्रिकेट क्लब अंतर क्लब क्रिकेट शुरू, आरजीसी, रांची क्लब और सीसीसी अगले चक्र में, फाइनल आज

admin

Leave a Comment