झारखंड फुटबॉल

कंट्री क्रिकेट क्लब अंतर क्लब क्रिकेट शुरू, आरजीसी, रांची क्लब और सीसीसी अगले चक्र में, फाइनल आज

रांची। जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रांची में शनिवार से शुरू हुई कंट्री क्रिकेट अंतर क्लब क्रिकेट प्रतियोगिता में आरजीसी, रांची क्लब और सीसीसी की टीमें अपने-अपने मैच जीतकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

मुख्य स्टेडियम में खेले गये मैच में रांची जिमखाना क्लब ने कंट्री क्रिकेट क्लब को 8 विकेट से पराजित किया। सीसीसी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवरों में 5 विकेट पर 92 रन बनाये। टीम के अमित ने 55, साई ने 15, उदय ने 11 रनों की पारी खेली। आरजीसी के विकास व अंकित को दो-दो विकेट मिला। जवाब में आरजीएसी की टीम 8.5 ओवरों में दो विकेट पर 96 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम के अमर ने 31, प्रणय ने नाबाद 24, निखिल ने 18, अखिल ने नाबाद 17 रनों की पारी खेली। सीसीसी के अनुपम को एक विकेट मिला। अंर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

ओवल मैदान में खेले गये मैच में सीसीसी क्लब ने पटना क्लब को 28 रनों से हराया। सीसीसी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 3 विकेट पर 83 रन बनाये। टीम के अमित ने 20, चंदशेखर ने 18 रनों का योगदान किया। पटना क्लब के नील को दो विकेट मिला। जवाब में पटना क्लब की टीम 10 ओवरों में 7 विकेट पर 55 रन ही बना पायी। टीम के विनोद ने 13, दलजीत ने 10 रन बनाये। सीसीसी के अनुपम व अमित को एक-एक विकेट मिला। अमित को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

एक अन्य मैच में रांची क्लब ने धनबाद को 69 रनों से पराजित किया। रांची क्लब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवरों में 6 विकेट पर 153 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के राहुल ने 23, रोहन ने 27, अमन ने 21, करण ने नाबाद 44 रनों का योगदान किया। धनबाद के जीतेश को दो विकेट मिला। जवाब में धनबाद की टीम 12 ओवरों में 9 विकेट पर 84 रन ही बना पायी। टीम के जीतेश ने 23, बसंत ने 19 रनों की पारी खेली। रांची क्लब के करण, अमन व रोहन को 2-2 विकेट मिला। अमन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इससे पूर्व आज प्रतियोगिता का उद्घाटन कंट्री क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष जेएससीए के पूर्व सचिव राजेश वर्मा बॉबी ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त कर किया। इस अवसर पर जय कुमार सिन्हा, सुरेश कुमार, सुरेंद्र कुमार काका, सुनील सिंह, मनोज कुमार, अजय नाथ शाहदेव, संजय पांडे, किशोर चंद, सीमा सिंह सहित जेएससीए के अधिकारी और खिलाड़ी उपस्थित थे।

अंतर क्लब क्रिकेट टी-20 टूनार्मेंट कंट्री क्रिकेट क्लब रांची के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन शुक्रवार शाम जेएससीए में आईसीसी के निर्देशक और बीसीसीआई के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी टीमों को शुभकामनाएं और बधाई दी इस अवसर पर भाग लेने वाली सभी छह टीमों और अम्पायरों को किट प्रदान किया गया। शाम को रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अजय नाथ शाहदेव व सुरेन्द्र सिंह काका ने प्रदान किया। मैचों का संचालन रमेश सिंह, सौमित्र पटनायक, अजमल हुसैन, प्रमोद जसवाल, सूरज कुमार, नीलाभ कुमार कर रहे हैं।

Related posts

नेशनल एसजीएफआई एथलेटिक्स : सदानंद, प्रीति लकड़ा, हुस्न आरा प्रवीण, अमन ने जीते पदक

admin

रांची जिला मलखंब चैंपियनशिप संपन्न

admin

सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट : झारखंड छह विकेट से जीता

admin

Leave a Comment