Slider अंतरराष्ट्रीय हॉकी

भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड से हारी

आकलैंड। भारतीय महिला हॉकी टीम को न्यूजीलैंड ने बुधवार को तीसरे मैच में 1-0 से हरा दिया। मैच में एकमात्र गोल न्यूजीलैंड ने होप राल्फ ने 37वें मिनटमें किया।

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले मैच में न्यूजीलैंड की डेवलपमेंट टीम को 4-0 से हराया था लेकिन अगला मैच 1-0 से हार गई।
भारत ने आक्रामक शुरूआत की और दूसरे ही मिनट में पेनाल्टी कार्नर बनाया लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका। न्यूजीलैंड ने भी शुरू में दो पेनाल्टी कार्नर बनाये लेकिन भारतीय डिफेंस काफी मजबूत था।

भारतीय कोच शोर्ड मारिन ने कहा,हमने डिफेंस में आज कुछ प्रयोग किये और न्यूजीलैंड को सर्कल में घुसने के मौके दिये। इस समय ये सारे प्रयोग करना सही है क्योंकि हम ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं।

दूसरे क्वार्टर में भारतीय स्ट्राइकरों ने पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन मेजबान ने गोल नहीं होने दिया। मारिन ने कहा, हमारे खेल में मैच दर मैच सुधार आ रहा है और हम हर अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस समय नतीजे अहम नहीं बल्कि प्रक्रिया महत्वपूर्ण है।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे क्वार्टर की सकारात्मक शुरूआत की और 37वें मिनट में गोल कर लिया। आखिरी क्वार्टर में न्यूजीलैंड को दो और भारत को एक पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका। भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से खेलेगी।

Related posts

यूएस ओपन टेनिस : भारत के नागल ने फेडरर से पहला सेट छीनकर मचाया तहलका

admin

अय्यर व राहुल के बल्लों ने लिखी न्यूजीलैंड पर जीत की इबारत

admin

बीसीसीआई के समन्वय से बिहार क्रिकेट का होगा विकास : तिवारी

admin

Leave a Comment

error: Content is protected !!