पटना पायरेट्स स्टार खिलाड़ियों के पीछे नहीं भागता है बल्कि खिलाड़ी को ‘स्टार’ बनाता है : राणा

0
653

Kheldhaba.Com@ पटना
पटना पायरेट्स स्टार खिलाड़ियों के पीछे नहीं भागता है। पटना पायरेट्स खिलाड़ियों को स्टार बनाता है और हम पूरे जोश में हैं खिताब तो हम जीतेंगे ही। ये बाते पटना पायरेट्स के सीईओ पवन राणा ने अपने पुराने घर में मीडिया से बातचीत में कही।





सेना के खिलाड़ी जवानों से जीतेंगे हम कबड्डी का जंग
वर्तमान टीम में सेना के नौ खिलाड़ी अरविंद कुमार, मोनू गोयल, जयदीप मनीष, जवाहर, सतीश, वीरेन्द्र सिंह, विकास जगलान, विष्णु उठमान, विनोद कुमार है। साथ में कोच राम मेहर सिंह भी। मेहर हमारे साथ पिछले तीन सीजन से मेंटर के रूप में जुड़े हैं। इन सबों के अलावा प्रदीप नरवाल और विकास माने की बात ही अलग है। इनके खेल के तो सब कायल हैं।


हमारा रिकॉर्ड अनोखा
राजधानी के एक होटल में पटना पायरेट्स के जर्र्सी का अनावरण किया गया। अनावरण के मौके पर राणा ने कहा कि पटना पायरेट्स की टीम दो बार की चैंपियन और दो बार की सेमीफाइनलिस्ट है। यह रिकॉर्ड किसी और के पास नहीं है। हमारे पास युवा खिलाड़ियों फौज है।

बढ़ेगा हमारा बजट
उन्होंने कहा कि अगले वर्ष तीन खिलाड़ी को रिटेन करेंगे। प्रो कबड्डी लीग में बदलाव हो रहे हैं। इस वर्ष 12 टीमें हैं। अगले वर्ष से फ्रेंचाइजी सात करोड़ बजट बनायेगी। नतीजा खिलाड़ियों को राशि ज्यादा मिलेगी। पटना पायरेट्स ने सीजन-5 का अस्थाई घर रांची का बनाया है।





प्रदीप नरवाल को मिली कमान
प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 में पटना पायरेट्स की कमान प्रदीप नरवाल संभालेंगे। विशाल माने उपकप्तान होंगे।

स्थानीय खिलाड़ियों के लिए भी है योजना
पवन राणा ने कहा कि हम बिहार, झारखंड और उत्तरप्रदेश में कबड्डी की मार्केटिंग देख रहे हैं। हमें स्टार स्पोट्र्स द्वारा निर्धारित नियमों का पालना करना पड़ता है। हम चाह कर भी कुछ नहीं कर सकते हैं। हमारी योजना बन रही है कि पटना पायरेट्स किस तरीके से स्थानीय बच्चों को उत्कृष्ठ खिलाड़ी बना सके। हम इस योजना को लागू करेंगे।


हम खिताबी हैट्रिक लगायेंगे : नरवाल
पटना पायरेट्स के नवनियुक्त कप्तान प्रदीप नरवाल ने कहा कि हम प्रो कबड्डी लीग का चैंपियन बनने की हैट्रिक पूरा करेंगे। हमारे ऊपर प्रेशर नहीं है। हमारे खिलाड़ियों की तैयारी काफी अच्छी है। डुबकी किंग के रूप में मशहूर प्रदीप नरवाल ने कहा कि हमने टैकल और बोनस के लिए नई नीति बनाई है।





जर्सी का अनावरण
पटना पायरेट्स के नए स्पांसर बिरला गोल्ड सीमेंट के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर विभु गोयल, पटना पायरेट्स के सीईओ पवन राणा, कप्तान प्रदीप नरवाल, उपकप्तान विशाल माने, रेडर मोनू गोयल, डिफेंडर सचिन शिंगाडे ने टीम की कई जर्सी का अनावरण किया। इस कलरफुल जर्सी के फ्रंट पर एक तरफ पटना पायरेट्स का तो दूसरी तरफ बिड़ला सीमेंट का लोगो है।

पटना पायरेट्स के सीईओ पवन राणा के अनुसार टीम के सदस्यों के नाम इस प्रकार है-प्रदीप नरवाल (कप्तान), विशाल माने (उपकप्तान), विजय, प्रवीण वीरवल, अरविंद कुमार, मोहम्मद मधसोदलु, मो जाकिर हुसैन, सचिन शिंगाडे, मोनू गोयल, जयदीप, मनीष, जवाहर, सतीश, संदीप, वीरेन्द्र सिंह, विकास जगलान, विष्णु उठमान, विनोद कुमार। कोच-राम मेहर सिंह, मैनेजर-कार्तिक।
पटना पायरेट्स में शामिल हुए सचिन शिंगाडे प्रथम सीजन का हिस्सा नहीं थे। दूसरे सीजन में दिल्ली दबंग, तीसरे में पुनेरी पलटन, चौथे तेलगु टाइटंस और पांचवें सीजन में पटना पायरेट्स से खेलेंगे।





समस्या थी पटना में, पर अगले साल लौटेंगे
समारोह मौके से पूर्व पवन राणा ने कहा कि हमें पटना से प्यार है। यहां पर कबड्डी की दीवानगी है। पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स का हॉल बहुत छोटा है। इसके बाद हम अपनी टीम के जन्म स्थान को नहीं छोड़ना चाहते हैं, लेकिन यहां कि स्थानीय एवं प्रशासनिक समस्या बहुत ज्यादा है। उन्होंने कहा कि हमें यहां पर आयोजन करने से आर्थिक लाभ नहीं था, लेकिन हम अगले वर्ष जरूर पटना लौटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here